झारखंड

झारखंड: रांची में सीपीआई (एम) नेता सुभाष मुंडा की दो लोगों ने गोली मारकर कर दी हत्या

Smriti Nigam
27 July 2023 8:32 AM GMT
झारखंड: रांची में सीपीआई (एम) नेता सुभाष मुंडा की दो लोगों ने गोली मारकर कर दी हत्या
x
झारखंड के रांची के दलादाली इलाके के भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) के प्रमुख नेता सुभाष मुंडा की अज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी

रांची: झारखंड के रांची के दलादाली इलाके के भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) के प्रमुख नेता सुभाष मुंडा की अज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी.झारखंड की राजधानी में CPI (M) नेता सुभाष मुंडा की गोली मारकर हत्या का मामला सामने आया है. जानकारी के मुताबिक ये वारदात राजधानी के नगड़ी थाना क्षेत्र के दलादली चौक में हुई.

रांची ग्रामीण के पुलिस अधीक्षक नौशाद आलम के मुताबिक, सुभाष मुंडा की उस समय गोली मारकर हत्या कर दी गयी, जब वह अपने कार्यालय में थे. बाइक पर सवार होकर आए हमलावरों ने हमला किया और मौके से भाग गए।बदमाशों ने सुभाष मुंडा को 7 गोलियां मारी गई हैं. वारदात के बाद मौके पर अफरातफरी मच गई. इस घटना के बाद लोगों में आक्रोश व्याप्त हो गया. लोगों ने दलादिली चौक जाम कर दिया. वारदात की सूचना पुलिस को दी गई. मुंडा हटिया और मांडर से विधानसभा प्रत्याशी रह चुके हैं.

पुलिस के मुताबिक, मुंडा अपने दफ्तर में बैठे थे तभी बाइक सवार हमलावरों ने उन्हें गोली मार दी. रांची पुलिस ने बताया कि घटना के तुरंत बाद पुलिस मौके पर पहुंची और हमलावरों को पकड़ने के लिए जांच शुरू की है.

पुलिस मौके पर पहुंच गई है और घटना की जांच कर रही है.रांची के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) किशोर कौशल ने कहा,दो लोगों ने कथित तौर पर उनके कार्यालय में प्रवेश किया और उन्हें गोली मार दी। चोटों के कारण उन्होंने दम तोड़ दिया। हमने मामले की जांच के लिए एसआईटी का गठन किया है.पुलिस के पास सीसीटीवी फुटेज जैसे कुछ तकनीकी सबूत हैं।जल्द ही मामले का खुलासा करेंगे।

घटना के बाद, कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए इलाके में बड़ी संख्या में पुलिस कर्मियों की तैनाती की गई। विरोध प्रदर्शन से स्थिति बिगड़ गई, जिससे रिंग रोड पर नाकेबंदी हो गई। हालांकि, आधी रात के बाद अधिकारी प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने और सड़क खाली कराने में कामयाब रहे। फिर सुभाष मुंडा के शरीर को उनकी असामयिक मृत्यु के आसपास की परिस्थितियों की जांच करने के लिए शव परीक्षण के लिए ले जाया गया।

सूत्रों के मुताबिक CPI(M) नेता की हत्या के बाद इलाके में तनाव का माहौल व्याप्त हो गया है. वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी मौके से फरार हो गए. पुलिस ने बदमाशों को गिरफ्तार करने के लिए इलाके की घेराबंदी कर दी है. इतना ही नहीं, पुलिस कई जगहों पर दबिश दे रही है.चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात की गई है.

Next Story