रांची

12 साल की बच्ची को जंगल में दो दिन तक पेड़ से बांधकर किया रेप, भीड़ ने आरोपी को दी मौत की सजा

Shiv Kumar Mishra
17 Oct 2021 9:06 AM GMT
12 साल की बच्ची को जंगल में दो दिन तक पेड़ से बांधकर किया रेप, भीड़ ने आरोपी को दी मौत की सजा
x

प्रतीकात्मक फोटो

गोड्डा: गोड्डा जिले के बोआरीजोर प्रखंड में रिंचु सोरेन नामक एक व्यक्ति ने एक 12 साल की बच्ची को जंगल में बंधक बनाकर दो दिन तक दुष्कर्म किया। आरोपी ने बच्ची को दो दिनों तक जंजीर से पेड़ से बांधकर रखा। घटना की जानकारी होने पर ग्रामीणों ने आरोपी को पीटकर अधमरा कर दिया। बाद में पुलिस ने उसे सीएचसी में भर्ती कराया, जहां, उसकी मौत हो गयी। मामले को लेकर पीड़िता के पिता ने बलात्कार का मामला दर्ज कराया है। वहीं आरोपी के भाई ने भी पीड़िता के पिता पर प्राथमिकी दर्ज करायी है।

बताया जा रहा है कि मंगलवार को पीड़िता के माता-पिता बाहर गए हुए थे। लड़की घर में शाम में बर्तन धो रही थी। इसी बीच आरोपी आया और लड़की के सिर पर गमछा लपेट कर घसीटते हुए जंगल में ले गया। बाहर से लौटने पर जब मां बाप ने लड़की की खोजबीन शुरू की। गुरुवार को पता चला कि रिंचु बच्ची को जंगल की ओर ले जा रहा था। जिसके बाद खोजबीन शुरू की गयी और बच्ची को बरामद किया गया। बाद में ग्रामीणों ने आरोपी को पकड़कर जमकर पीटा। बच्ची ने बताया कि धारदार हथियार दिखाकर आरोपी उसके साथ दुष्कर्म करता था।

इस कांड की सूचना एसडीपीओ शिव शंकर तिवारी को दी गयी। एसडीपीओ शिव शंकर तिवारी ने आरोपी के परिजन व पीड़ित बच्ची के परिजनों से पूछताछ की। जिसके बाद शुक्रवार को शव को पोस्टमार्टम हेतु सदर अस्पताल गोड्डा भेज दिया गय। बोआरीजोर थाना प्रभारी कश्यप गौतम ने बड़ी कार्रवाई करते हुए पीड़िता के पिता को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। थाना प्रभारी द्वारा बताया गया कि कोलुहा गांव में आरोपी रिंचु सोरेन को पीड़िता पिता सहित अज्ञात ग्रामीणों द्वारा पीट-पीटकर अधमरा कर दिया गया था। जिसके बाद सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई थी। जिसके बाद आरोपी के भाई पतरास सोरेन के द्वारा थाना में लिखित आवेदन दे कर प्राथमिकी दर्ज कराया गया था। इधर, पीड़िता का मेडिकल जांच कराया जा रहा है।


Next Story