रांची

Jharkhand CM Hemant Soren: झारखंड के CM हेमंत सोरेन के करीबी के घर 2 AK-47 राइफल बरामद, 18 ठिकानों पर ED की रेड

Shiv Kumar Mishra
24 Aug 2022 9:58 AM GMT
Jharkhand CM Hemant Soren , Jharkhand CM Hemant Soren breaking news,  Jharkhand CM Hemant Soren hindi news
x

 Jharkhand CM Hemant Soren , Jharkhand CM Hemant Soren breaking news, Jharkhand CM Hemant Soren hindi news 

ED Raid in Illegal Mining Case: मनी लांड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) की अलग-अलग टीमों ने झारखंड के चर्चित व्यवसायी और कई राजनेताओं के करीबी प्रेम प्रकाश, कोयला कारोबारी एमके झा और कुछ अन्य लोगों के 18 ठिकानों पर बुधवार सुबह से एक साथ छापामारी की. रेड के दौरान ईडी ने रांची में एक स्थान से एके-47 सीरीज की दो असॉल्ट राइफल बरामद कीं.

ईडी की रेड में कई महत्वपूर्ण दस्तावेज बरामद

रेड में कई महत्वपूर्ण दस्तावेज बरामद किए जाने की खबर है. ईडी (ED) की टीमें रांची के अरगोड़ा चौक के समीप वसुंधरा अपार्टमेंट के 8वें तल्ले पर स्थित प्रेम प्रकाश के दफ्तर, ओल्ड एजी कॉलोनी स्थित एक स्कूल और अरगोड़ा चौक पर व्यवसायी एमके झा के मकान को ईडी की टीमों ने सुरक्षा बलों के साथ घेर लिया और तलाशी शुरू की. खबर है कि रांची में 12 ठिकानों के अलावा तमिलनाडु, बिहार, झारखंड और दिल्ली-एनसीआर में छह ठिकानों पर रेड चल रही है.

ईडी को मिले थे कई इनपुट्स

बताया जा रहा है कि मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पिछले दिनों गिरफ्तार सीएम हेमंत सोरेन (Hemant Soren) के विधायक प्रतिनिधि पंकज मिश्रा (Pankaj Mishra) से हुई पूछताछ के दौरान जांच एजेंसी को कई इनपुट्स मिले थे, जिसके आधार पर अवैध खनन से जुड़े मसले पर कार्रवाई की जा रही है.

ईडी पहले भी कर चुकी है छापेमारी

गौरतलब है कि इसके पहले 25 मई को भी ईडी ने प्रेम प्रकाश और एक अन्य व्यवसायी के पांच ठिकानों पर छापामारी कर कई दस्तावेज और कीमती सामान बरामद किया था. इसके बाद प्रेम प्रकाश से कई राउंड की पूछताछ भी हुई थी.

इसके पहले झारखंड की सीनियर आईएएस पूजा सिंघल और उनके सहयोगियों के दो दर्जन ठिकानों पर छापामारी के बाद ईडी ने झारखंड में 100 करोड़ से अधिक के माइनिंग घोटाले का पता लगाया था. सूत्रों के मुताबिक ईडी के ताजा छापों की कड़ियां इस मामले से भी जुड़ रही हैं.

ईडी के इन छापों से राज्य में सत्ता से संबंधित कई लोगों और ब्यूरोक्रेसी की परेशानी बढ़ सकती है. प्रेम प्रकाश के संबंध राज्य के बड़े नेताओं और अफसरों से रहे हैं.

(इनपुट- न्यूज एजेंसी आईएएनएस) साभार जी न्यूज

Next Story