रांची

झारखंड में कांग्रेस नेता की गोली मारकर हत्या, इलाके में गोलियों की बौछार सनसनी

Shiv Kumar Mishra
26 Feb 2023 8:24 AM GMT
झारखंड में कांग्रेस नेता की गोली मारकर हत्या, इलाके में गोलियों की बौछार सनसनी
x

झारखंड के रामगढ़ जिले में उपचुनाव से महज दो दिन पहले कांग्रेस नेता की गोली मारकर हत्या कर दी गई. कांग्रेस विधायक अंबा प्रसाद के प्रतिनिधि राजकिशोर बाउरी उर्फ बितका को शनिवार रात तीन अपराधियों ने गोलियों से भून डाला.(Ramgarh Congress leader shot dead) भुरकुंडा ओपी क्षेत्र के टिपला बस्ती पुराना पेट्रोल पंप के पास कांग्रेसी नेता को बाइक पर सवार अपराधियों गोली मारकर मौत के घाट उतार दिया. घटना की जानकारी मिलने के बाद भुरकुंडा पुलिस, बड़कागांव कांग्रेस विधायक अंबा प्रसाद, कांग्रेस के पूर्व विधायक योगेंद्र साव घटनास्थल पर पहुंचे. उन्होंने जिला पुलिस और सरकार पर जमकर निशाना साधा.

48 घंटे बाद होनी थी चुनाव

रामगढ़ विधानसभा उपचुनाव में महज 48 घंटे की थे, 27 फरवरी को यहां होने वाले मतदान को लेकर तैयारियां चल रही हैं. लेकिन उपचुनाव से ठीक 46 घंटे पहले कांग्रेसी नेता सह बड़कागांव विधायक अंबा प्रसाद के प्रतिनिधि की गोली मार हत्या पूरे इलाके में सनसनी फैला दी है.

बाइक सवार अपराधियों ने किया गोलियों की बौछार

मिली जानकारी के अनुसार राजकिशोर शनिवार रात अपने घर के पास पुराना पेट्रोल पंप के पास खड़े थे. इसी बीच बाइक पर सवार तीन युवक आए और अचानक उन पर फायरिंग करने लगे. अपराधियों ने पहले बितका के पैर में गोली मारी, जिससे वो गिर गए, इसके बाद अपराधियों ने उन पर गोलियों की बौछार कर दी. राजकिशोर के सिर, सीने और पेट में गोलियां लगी. भीड़ जुटने पर बाइक पर सवार तीनों अपराधी हवाई फायरिंग करते हुए फरार हो गए.गोली लगने के बाद कांग्रेस नेता को जख्मी हालत में स्थानीय उन्हें अस्पताल ले गए जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.

कांग्रेसी नेता की मर्डर के बाद पूरे क्षेत्र में सनसनी फैल गई है। गांव परिवार और रिश्तेदार के लोगों में मातम का माहौल बना हुआ है।

Next Story