रांची

आईएएस ने सरकारी अस्पताल में दिया बच्चे को, शेयर तो बनता है ताकि लोग जाने!

Shiv Kumar Mishra
3 March 2020 4:08 AM GMT
आईएएस ने सरकारी अस्पताल में दिया बच्चे को, शेयर तो बनता है ताकि लोग जाने!
x
झारखंड के आदिवासी बाहुल्य गोड्डा जिले में तैनात आईएएस अधिकारी किरण पासी ने जिले के सरकारी अस्पताल में अपने बच्चे को जन्म दिया है।

गोड्डा: सरकार के तमाम प्रयासों के बावजूद आज भी लोग सरकारी अस्पताल में इलाज के लिए जाने से कतराते हैं। ऐसे समय में झारखंड के आदिवासी बाहुल्य गोड्डा जिले में तैनात आईएएस अधिकारी किरण पासी ने जिले के सरकारी अस्पताल में अपने बच्चे को जन्म दिया है। किरण गोड्डा जिले की की डेप्युटी कमिश्नर (डीसी) हैं। उनकी इस पहल की सोशल मीडिया पर काफी सराहना हो रही है।

बता दें कि डॉक्टरों ने किरण पासी को डिलिवरी के लिए सी-सेक्शन ऑपरेशन की सलाह दी थी, इसके लिए किरण ने किसी प्राइवेट हॉस्पिटल न जाकर जिले के सदर अस्पताल को ही चुना। सिविल सर्जन एसपी मिश्रा ने किरण के इस फैसले को समाज के लिए नजीर बताते हुए कहा कि आज के जमाने में जहां सक्षम लोग साधारण सर्दी-जुकाम का उपचार कराने के लिए भी महंगे निजी अस्पतालों का रुख करते हैं, वहां एक अधिकारी के सरकारी अस्पताल में प्रसव कराने के फैसले से समाज में सकारात्मक संदेश जाएगा।

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने भी दी बधाई

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने भी किरण को बधाई देते हुए ट्वीट किया, 'किरण कुमारी पासी जी को संतान प्राप्ति के लिए अनेक-अनेक शुभकामनाएं। राज्य में चिकित्सा व्यवस्था सबल और सुदृढ़ करने हेतु आपका प्रयास प्रशंसनीय है।' किरण ने रविवार को बच्चे को जन्म दिया था। बच्चे के साथ उनकी तस्वीर देखते ही देखते सोशल मीडिया पर वायरल हो गई। यूजर्स ने उनके इस कदम की जमकर सराहना की।

Next Story