रांची

छात्र ने बनाई अपने अपहरण की योजना, पिता से मांगे 10 लाख रुपए

Sakshi
9 March 2022 1:47 PM GMT
छात्र ने बनाई अपने अपहरण की योजना, पिता से मांगे 10 लाख रुपए
x
रांची में जमीन की बिक्री से पिता को मिले पैसे हड़पने के लिए पुत्र ने अपने ही अपहरण की झूठी कहानी रच दी....

झारखंड से ऐसी खबर सामने आई है, जिसे सुनकर कोई भी चौंक जाएग। बता दें कि एक बेटे ने घर में रखे पैसे हथियाने के लिए घिनौना खेल खेला। यहां रांची में जमीन की बिक्री से पिता को मिले पैसे हड़पने के लिए पुत्र ने अपने ही अपहरण की झूठी कहानी रच दी। रातू के ब्लॉक क्वार्टर में रहने वाले स्वास्थ्य विभाग के सेवानिवृत्त अधिकारी अरूप चंद का पुत्र किशन कुमार बीते सोमवार की दोपहर में लापता हो गया। किशन राय यूनिवर्सिटी में बीसीए का छात्र है। उसने शाम में पिता को व्हाट्सएप कॉल किया और कहा कि कुछ लोगों ने उसका अपहरण कर लिया है। थोड़ी देर बाद उसने आवाज बदलकर खुद को अपहरणकर्ता बता पिता से फोन पर 10 लाख की फिरौती मांगी। पैसे नहीं देने पर हत्या की धमकी भी दी।

पुलिस ने दिखाई तत्परता

वहीं घटना का पता चलते ही एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा और ग्रामीण एसपी नौशाद आलम ने टीम गठित कर जांच शुरू कराई। पता चला कि पैसे लेकर अरूप को पहाड़ी मंदिर के पास बुलाया गया है। पुलिस वहां पहुंची तो मंदिर की सीढ़ी पर छात्र को बैठा देख पकड़ लिया। पुलिस ने अपहरणकर्ताओं की तलाश भी की। लेकिन कोई नहीं मिला। पूछताछ में पता चला कि छात्र ने ही साजिश रची है। ग्रामीण एसपी ने कहा है कि छात्र पर कार्रवाई की जाएगी।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार पुलिस ने छात्र के फोन को पहले जब्त किया। जांच में पता चला कि छात्र ने फोन को वन-वे कर दिया है। उसने फोन में एप डाउनलोड किया। जिससे वह किसी को भी फोन व व्हाट्सएप मैसेज कर सकता था। लेकिन उसके मोबाइल की लोकेशन पता नहीं चल पाएगी। वहीं, अन्य लोग उसके मोबाइल पर न तो फोन कर सकेंगे और न ही मैसेज भेज सकते हैं। जिसके बाद फोन करने पर मोबाइल बंद बताएगा। पुलिस का कहना है कि किशन लगातार व्हाट्सएप कॉल और मैसेज अपने मोबाइल फोन से पिता को कर रहा था। मगर किशन से कोई संपर्क नहीं कर पा रहा था।

किशन सोमवार को दोपहर 12 बजे गायब हुआ। कुछ देर बाद फोन पर पिता को बेहोशी की फोटो भेजी। वह साजिश रच पिस्का मोड़ के एक होटल में रुका था। पिता ने इसकी सूचना रातू थाने को दी तो पुलिस ने उसे फोन किया। लेकिन नंबर बंद मिला। इसी बीच वह पिता को व्हाट्सएप पर फोटो भेजता रहा। इस पर पुलिस टेक्निकल सेल की मदद से पिस्कामोड़ होटल पहुंची। वहां पर पता चला कि वह वहां से निकल कर चला गया है। पुलिस की जांच में पता चला कि उसने होटल अपने ही आधार कार्ड का इस्तेमाल कर बुक किया था। ऑनलाइन पेमेंट भी किया। इसके साथ ही ऑनलाइन खाना भी मंगवाया था। हालांकि बरामद होने के बाद किशन कुमार कह रहा है उसे अपहर्ता ही उस होटल में लेकर आए थे, उन्हीं लोगों ने खाना बुक किया था। पुलिस संबंधित होटल की सीसीटीवी फुटेज की भी जांच कर रही है।

Next Story