रांची

झाड़ फूंक से इलाज का दावा कर किशोरी से बर्बरता

Sakshi
1 April 2022 1:24 PM GMT
झाड़ फूंक से इलाज का दावा कर किशोरी से बर्बरता
x
मौलाना ने इलाज और भूत भगाने के नाम पर दरिंदगी की सारी हदें पर कर दी। 

झारखंड (Jharkhand) के चतरा जिले के गांव से अंधविश्वास (Blind Faith) में दिल झकझोर देने वाला मामला सामने आए है। यहां एक मौलाना ने इलाज और भूत भगाने के नाम पर दरिंदगी की सारी हदें पर कर दी। भूत उतारने के नाम पर मौलाना द्वारा लड़की के साथ मारपीट की गई और अगरबत्ती से चेहरे, होठ और हाथ जला दिया। नाबालिग इस पीड़ा को सहन नहीं कर सकी, जिससे नाबालिग बच्ची का मानसिक संतुलन बिगड़ गया। बता दें कि आरोपी मौलाना पर पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है।

यह है पूरा मामला

आधुनिकता के युग में अंधविश्वास पर यकीन करने वाले लोगों की कमी नहीं हैं। कभी- कभी ये विश्वास लोगों की जान पर भी भारी पड़ जाता है। बात दें कि यह मामला झारखंड चतरा जिले के लावालौंग प्रखंड के कोलकोले पंचायत के संभे गांव का है। यहां होली खेलने के बाद एक लड़की की तबियत बिगड़ गई थी। मौलाना मोहम्मद वाहिद ने झाड़-फूंक के जरिए लड़की के इलाज का भरोसा दिया। परेशान परिजनों ने मौलाना साहब की बातों में आकर इस इलाज के लिया हां कर दी। जिसके बाद झाड़- फूंक के जरिए नाबालिग का इलाज शुरू किया गया।

बता दें कि परिजनों ने आरोप लगाया है कि मौलाना ने इलाज के नाम पर लड़की से जमकर मारपीट की। पीड़िता की हालत नहीं सुधरी तो आरोपी मौलाना ने झाड़- फूंक करते हुए अगरबत्ती से नाबालिग का चेहरा, होठ और दोनों हाथों पर कई जगह से दाग दिए। लड़की दर्द से करहाती रही लेकिन मौलाना को नाबालिग बच्ची पर दया नहीं आई। मौलाना ने अपनी बर्बरता जारी रखी।

Next Story