झारखंड

रोपवे हादसे में हेलीकाप्टर से गिरकर मरने वालों के परिजनों ने की सरकारी नौकरी की मांग

Sakshi
12 April 2022 11:02 AM GMT
रोपवे हादसे में हेलीकाप्टर से गिरकर मरने वालों के परिजनों ने की सरकारी नौकरी की मांग
x
झारखंड के देवघर के त्रिकूट पहाड़ रोपवे हादसे में कुल 3 लोगों की मौत हुई है, मरने वालों में 2 महिलाएं एवं 1 पुरुष शामिल हैं...

झारखंड के देवघर के त्रिकूट पहाड़ रोपवे हादसे में कुल 3 लोगों की मौत हुई है। मरने वालों में 2 महिलाएं एवं 1 पुरुष शामिल हैं। सेना द्वारा एयरलिफ्ट के दौरान 1 पुरुष व 1 महिला की नीचे गिर जाने से मौत हो गई। इस घटना के बाद से मृतक के परिजन काफी आक्रोश में हैं। मृतक के नाराज परिजनों ने त्रिकुट पहाड़ जाने के चौराहे को जाम कर दिया था। प्रदर्शन के दौरान परिजनों ने सरकार से मृतकों में शामिल परिवारों के एक-एक सदस्य को नौकरी देने की मांग की है।

दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग

पीड़ित परिजनों का आरोप है कि राकेश कुमार सिंह सहित तीन लोगों को मौत बचाव दल की लापरवाही की वजह से हुआ है। अगर सही तरीके से सेफ्टी वॉल्ब लगाया गया होता तो तीनों की मौतें नहीं होती। रेस्क्यू के दौरान जिन लोगों ने लापरवाही की है उनका कोर्ट मार्शल हो। साथ ही हत्या के आरोप में सजा मिले। जो लोग मारे गए हैं उनके घर में कोई कमाने वाला नहीं है। उन लोगों का क्या होगा। लोगों से इस बात की भी शिकायत की कि कल से लेकर आज तक एक भी मंत्री मौके पर नहीं आया। किसी ने पीड़ितों की सुध नहीं ली। न ही किसी के धर पर मिलने कोई गया। सरकार को अपनी जिम्मेदारी लेनी होगी। सरकार मृतकों के परिजनों के एक-एक सदस्य को नौकरी दे, ताकि लोगों को जीने का कोई आधार मिल सके।

Next Story