झारखंड

SAIL Recruitment 2023: सेल में निकाली गई है भर्तियां जानिए कैसे करें आवेदन यह है पूरी डिटेल

Anshika
26 March 2023 8:15 AM GMT
SAIL Recruitment 2023: सेल में निकाली गई है भर्तियां जानिए कैसे करें आवेदन यह है पूरी डिटेल
x
सेल बोकारो में टेक्नीशियन मैनेजमेंट ,ट्रेनी माइनिंग सिरदार और अन्य 244 पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. कैंडिडेट्स रजिस्ट्रेशन के शुरू होने की तारीख, आखिरी तारीख, वैकेंसी डिटेल्स सैलरी आदि की डिटेल यहां चेक कर सकते हैं.

SAIL Sarkari Naukri 2023: सेल बोकारो में टेक्नीशियन मैनेजमेंट ,ट्रेनी माइनिंग सिरदार और अन्य 244 पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. कैंडिडेट्स रजिस्ट्रेशन के शुरू होने की तारीख, आखिरी तारीख, वैकेंसी डिटेल्स सैलरी आदि की डिटेल यहां चेक कर सकते हैं.

Sarkari Naukri: सेल लिमिटेड ने अपने बोकारो प्लांट में टेक्नीशियन, माइनिंग सिरदार और कई अन्य पदों पर भर्ती के लिए प्रक्रिया प्रारंभ कर दी है। योग्य अभ्यर्थी इन पदों पर आवेदन करने से पहले इसकी अधिकारिक वेबसाइट पर जाकर नोटिफिकेशन को ध्यान से पढ़ें। इसे सेल की आधिकारिक वेबसाइट - https://sailcareers.com पर देखा जा सकता है. भर्ती के लिए फॉर्म केवल ऑनलाइन जमा किए जाएंगे. इन पदों पर आवेदन करने की शुरुआती तारीख 25 मार्च 2023 है जबकि इसकी अंतिम तारीख 15 अप्रैल 2023 है। इस साल कुल 224 वैकेंसी निकली है। करियर सेक्शन में सेल की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से आवेदन ऑनलाइन भरे जा सकते हैं. आवेदन करने के लिए लिंक एक्टिव कर दिया गया है.


ऑपरेटर टेक्निशियन ट्रेनी

सरकार से मान्यता प्राप्त संस्थान से इंजीनियरिंग स्ट्रीम में इंजीनियरिंग में 03 साल के फुल टाइम डिप्लोमा के साथ मैट्रिक होना अनिवार्य है।

अटेंडेंट कम टेक्निशियन ट्रेनी इलेक्ट्रिशियन

इस पद पर आवेदन करने के लिए सरकारी मान्यता प्राप्त संस्थान से इलेक्ट्रीशियन ट्रेड में फुल टाइम आईटीआई/ एनसीवीटी के साथ मैट्रिक होना जरूरी है।

Attendant cum Technician (Trainee) -

हैवी अर्थ मूविंग/ माइनिंग इक्विपमेंट ऑपरेट करने के लिए वैलिड हैवी मोटर व्हीकल ड्राइविंग लाइसेंस या समकक्ष के साथ मैट्रिकुलेशन होना अनिवार्य है।

Medical officer

मेडिकल ऑफिसर के पद के लिए मेडिकल काउंसलिंग ऑफ इंडिया नेशनल मेडिकल कमीशन द्वारा मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से एमबीबीएस की डिग्री होना जरूरी है।

Mining Sirdar

वैलिड गैस परीक्षण और प्राथमिक चिकित्सा प्रमाण पत्र के साथ CMR के तहत DGMS से खनन सरदार के योग्यता के प्रमाण पत्र के साथ एक सरकारी मान्यता प्राप्त संस्थान से मैट्रिक होना चाहिए.

इतनी होगी सैलरी

सैलरी की बात करें तो Technician के पद पर 38920 रुपये महीना तक सैलरी मिलेगी. वहीं Attendant cum Technician Trainee Electrician के पद 35070 रुपये महीना तक सैलरी मिलेगी. वहीं Attendant cum Technician (Trainee) के पद पर 35070 रुपये महीना सैलरी मिलेगी.

आपको बता दें कि इस की आखिरी तारीख 15 अप्रैल 2023 है इसलिए आवेदकों को जल्द से जल्द इन पदों पर आवेदन करना होगा. आवेदन की उम्र और आवेदन की फीस जानने के लिए सेल की ऑफिशल नोटिफिकेशन को ध्यान से जरूर पढ़ें और उसके अनुसार ही अपने आवेदन को भरे. आवेदन में भरी गई जानकारी यदि सही नहीं हुई तो यह आवेदन निरस्त कर दिए जाएंगे.अपने दिए हुए सभी डाक्यूमेंट्स को सेल्फ अटेस्टेड होना भी जरूरी है.

Next Story