झारखंड

पूजा सिंघल को झटका, खनन और उद्योग विभाग से तैयारी

Sakshi
11 May 2022 5:11 AM GMT
पूजा सिंघल को झटका, खनन और उद्योग विभाग से तैयारी
x
झारखंड सरकार के खान एवं उद्योग सचिव पूजा सिंघल को बड़ा झटका देते हुए उन्हें लंबी छुट्टी पर भेज दिया है।

झारखंड सरकार के खान एवं उद्योग सचिव पूजा सिंघल को बड़ा झटका देते हुए उन्हें लंबी छुट्टी पर भेज दिया है। सरकार के इस रुख से साफ है कि 30 मई से पहले ही उनकी जिम्मेदारी किसी और नौकरशाह को दिया जा सकता है। फिलहाल, पूजा सिंघल की और से छुट्टी झारखंड सरकार ने स्वीकार कर लिया है। अब उनकी जगह पर दूसरे अधिकारियों को प्रभार देने की तैयारी की जा रही है।

दरससल, आईएएस पूजा सिंघल की ओर से मुख्य सचिव को छुट्टी के लिए आवेदन प्राप्त हुआ था, जिसे उन्होंने तत्काल स्वीकृति प्रदान कर दी है। फिलहाल पूजा सिंघल की छुट्टी 30 मई तक के लिए स्वीकृति हुई है।अब चर्चा इस बात की भी है कि खान विभाग एवं उद्योग विभाग का तात्कालिक प्रभार वरीय आइएएस अधिकारी राजीव अरुण एक्का और राजेश शर्मा को दिया जा सकता है। दोनों अधिकारी को इन विभागों में कार्य करने का लंबा अनुभव रहा है। दोनों अधिकारियों को अगर नई जिम्मेदारी मिलती है तो उनके ऊपर सभी की नजरें टीकी रहेंगी। ऐसा इसलिए कि भ्रष्टाचार को लेकर खनन और उद्योग विभाग सुर्खियों में है। आईएएस पूजा सिंघल की वजह स देश और दुनिया की नजर इस विभाग पर है।

दूसरी तरफ जेएमएम विधायक सुदिव्य कुमार सोनू और कांग्रेस विधायक डॉक्टर इरफान अंसारी ने 10 मई को संवाददाता सम्मेलन के दौरान बताया कि पूजा सिंघल से ईडी के संबंधित अधिकारी पूछताछ कर रहे हैं। भ्रष्टाचार के मामले और ईउी की पूछताछ को देखते हुए राज्य सरकार उनके खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई कर सकती है। ताजा अपडेट यह है कि पूजा सिंघल 30 मई तक अवकाश के लिए आवेदन किया है उनकी छुट्टी मंजूर कर ली गई है। ईडी की ओर से राज्य सरकार को पूजा सिंघल के खिलाफ की जा रही कार्रवाई के संबंध में कोई सूचना प्राप्त नहीं हुई है।

Next Story