झारखंड

सीएम पद से इस्तीफा देंगे हेमंत सोरेन ?

Arun Mishra
1 Sep 2022 8:48 AM GMT
सीएम पद से इस्तीफा देंगे हेमंत सोरेन ?
x
कयास लगाए जा रहे हैं कि इस्तीफा देने के बाद वह फिर से सरकार बनाने का दावा भी पेश कर सकते हैं।

Jharkhand News : झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Hemant Soren) ने राज्यपाल से मिलने का वक्त मांगा है। इस खबर के सामने आने के बाद एक बार फिर अटकलों का बाजार गर्म हो गया है। कयास लगाए जा रहे हैं कि इस्तीफा देने के बाद वह फिर से सरकार बनाने का दावा भी पेश कर सकते हैं। सोरेन की यह राज्यपाल पर दबाव बनाने की कोशिश भी हो सकती है। हेमंत सोरेन ने आज शाम 4 बजे कैबिनेट की मीटिंग भी बुलाई है।

झारखंड के यूपीए विधायक इन दिनों छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के नवा रायपुर शहर के 'मेफेयर रिजॉर्ट' में ठहरे हुए हैं। फिलहाल पूरे रिजॉर्ट छावनी में तब्दील है। यहां पर झारखंड से आए 32 विधायक और वरिष्ठ नेता ठहरे हुए हैं। आसपास के लोगों ने बताया कि पहले यहां की सड़कें आमतौर पर सुनसान रहती थीं, लेकिन मंगलवार से लगातार लग्जरी कार और बसों की आवाजाही है।

हेमंत सोरेन की विधायकी पर संकट के बीच सूबे में सियासी उथल-पुथल जारी है. हेमंत सोरेन के नेतृत्व वाले सत्ताधारी गठबंधन के विधायकों को छत्तीसगढ़ के रायपुर में रिसॉर्ट में ठहराया गया है. सोरेन सरकार का आरोप था कि बीजेपी द्वारा विधायकों की खरीद-फरोख्त की कोशिश की जा रही है.

Arun Mishra

Arun Mishra

Sub-Editor of Special Coverage News

Next Story