कर्नाटक

झोपड़पट्टी में रहने वाली 90 वर्षीय कर्नाटक की महिला का बिजली का बिल आया ₹100000

Smriti Nigam
22 Jun 2023 1:02 PM GMT
झोपड़पट्टी में रहने वाली 90 वर्षीय कर्नाटक की महिला का बिजली का बिल आया ₹100000
x
झोपड़पट्टी में रहने वाली एक बुजुर्ग महिला के बिजली का शुल्क 70 से ₹80 आता था. अपनी आजीविका कमाने के लिए उन्हें काफी संघर्ष करना पड़ता था

झोपड़पट्टी में रहने वाली एक बुजुर्ग महिला के बिजली का शुल्क 70 से ₹80 आता था. अपनी आजीविका कमाने के लिए उन्हें काफी संघर्ष करना पड़ता था लेकिन जब उनके सामने ₹100000 का बिजली का बिल आया तो उनकी आंखों में आंसू था. यह कहानी है कर्नाटक में रहने वाली एक बुजुर्ग महिला की जिनका नाम है गिरीजम्मा

कोप्पल शहर के भाग्यनगर में एक छोटे से शेड में रहने वाली 90 वर्षीय महिला गिरिजम्मा को उस समय झटका लगा जब उन्हें 1 लाख रुपये का बिजली बिल मिला। बुजुर्ग महिला को बिजली शुल्क के तौर पर हर महीने 70 से 80 रुपये का भुगतान करना पड़ता था। अपनी आजीविका कमाने के लिए संघर्ष कर रही गिरिजम्मा की आंखों में आंसू थे और उसने मीडिया से उसे इस स्थिति से बाहर निकालने की अपील की। मीडिया द्वारा गुरुवार को बिजली मंत्री केजे जॉर्ज ने इस सवाल को उठाए जाने के बाद गिरि जम्मा और मीडिया से कहा कि उन्हें जो बिजली का बिल मिला है. वह मीटर की गड़बड़ी के कारण मिला है उसमें लिखी गई राशि गलत है इसका भुगतान उन्हें नहीं करना है.

मंत्री के बयान के बाद गुलबर्गा इलेक्ट्रिसिटी सप्लाई कंपनी (गेसकॉम) के कर्मचारी उनके शेड की ओर दौड़ पड़े।

कार्यपालक अभियंता राजेश ने बिजली मीटर का निरीक्षण किया और कहा कि यह एक तकनीकी खराबी के कारण हुआ है।स्टाफ और बिल कलेक्टर की गलती से यह बिल बढ़ा हुआ दिखाई दे रहा है।उन्होंने गिरी जम्मा को बताया कि बिल का भुगतान उन्हें करने की कोई जरूरत नहीं है इसके बाद उन्होंने काफी राहत की सांस ली और अधिकारियों का हाथ जोड़कर धन्यवाद भी किया इसके बाद उन्होंने मीडिया को भी धन्यवाद दिया।

इस घटना के बाद सार्वजनिक रूप से आक्रोश भी फैल गया था क्योंकि राज्य भर में लोग बड़ी हुई टैरिफ दरों और बढ़े हुए बिलों से काफी नाखुश थे और ऐसी घटना होने के बाद उनमें आक्रोश आना स्वाभाविक था।

कांग्रेस सरकार जिन्होंने गृह लक्ष्मी योजना के तहत सभी घरों में 200 यूनिट बुक देने की योजना का वादा किया था कड़वी भावनाओं को कम करने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है। बिजली दरों में बढ़ोतरी के विरोध में औद्योगिक संगठनों भी बंद का आह्वान किया है.

Next Story