कर्नाटक

मस्जिदों के लाउडस्पीकर पर लगे बैन, नहीं तो सुबह बजाएंगे भजन, श्रीराम सेना ने दी चेतवानी

Sakshi
4 April 2022 1:33 PM GMT
मस्जिदों के लाउडस्पीकर पर लगे बैन, नहीं तो सुबह बजाएंगे भजन, श्रीराम सेना ने दी चेतवानी
x
हिन्दू संगठन मांग कर रहे हैं कि मस्जिदों में लगे लाउड स्पीकर पर प्रतिबंध लगाया जाए। 

कर्नाटक (Karnataka) में हलाल मांस (Halal Meat) विरोधी अभियान के बाद बजरंग दल और श्रीराम सेना के नेतृत्व वाले दक्षिणपंथी संगठनों ने अब मस्जिदों में लाउडस्पीकर पर प्रतिबंध लगाने की मांग की है। महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) के प्रमुख राज ठाकरे (Raj Thackeray) का समर्थन करते हुए उन्होंने चेतावनी दी है कि वे मस्जिदों में लाउड स्पीकर पर सुनाई देने वाली अजान के विरोध में सुबह पांच बजे भजन बजाएंगे।

श्री राम सेना के संयोजक प्रमोद मुतालिक ने एक वीडियो सन्देश जारी कर कहा है कि हिन्दू संगठन मांग कर रहे हैं कि मस्जिदों में लगे लाउड स्पीकर पर प्रतिबंध लगाया जाए। साथ ही उन्होंने आरोप लगाया है कि इस संबंध में श्रीराम सेना ने संबंधित अधिकारीयों से गुहार लगाई थी लेकिन किसी ने उस पर गौर नहीं किया।

राम सेना के संयोजक प्रमोद मुतालिक ने कहा कि सरकार को मस्जिद प्रबंधन को लाउड स्पीकर का इस्तेमाल न करने का निर्देश देना चाहिए। साथ ही उन्होंने कहा कि शीर्ष अदालत ने रोज रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक लाउड स्पीकर के इस्तेमाल पर रोक लगा रखी है।साथ ही श्रीराम सेना के संयोजक प्रमोद मुतालिक ने कहा कि 'आदेश में यह भी कहा गया है कि स्कूल और अस्पताल के आसपास वाले शांत क्षेत्रों में लाउड स्पीकर का इस्तेमाल नहीं किया जाना चाहिए लेकिन मस्जिद प्रबंधन द्वारा इस आदेश का उल्लंघन किया जा रहा है, अगर मस्जिदों से लाउड स्पीकर नहीं हटाए गए तो हम रोज सुबह भजन बजाएंगे।

Next Story