शिक्षा

सरकारी हॉस्टल में करंट लगने से 5 छात्रों की मौत, खबर सुनकर परिवार में मचा कोहराम

Special Coverage News
18 Aug 2019 6:29 AM GMT
सरकारी हॉस्टल में करंट लगने से 5 छात्रों की मौत, खबर सुनकर परिवार में मचा कोहराम
x
मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा (B. S. Yediyurappa) ने घटना की जांच के आदेश दे दिए हैं और मृतक छात्रों के परिजनों को मुआवजे की घोषणा की है.

कर्नाटक (Karnataka) में हुए दर्दनाक हादसे में एक सरकारी हॉस्टल (Hostel) में करंट लगने से पांच छात्रों की मौत हो गई. घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने छात्रों को तुरंत निकट के अस्पताल में भर्ती कराया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा (BS Yediyurappa) ने घटना की जांच के आदेश दे दिए हैं और मृतक छात्रों के परिजनों को मुआवजे की घोषणा की है.

जानकारी के मुताबिक, कर्नाटक के कोप्पला में देवराज उर्स बीसीएम स्टूडेंट हॉस्टल है. ये हॉस्टल एक निजी भवन में भी चलता है. हादसा तब हुआ जब एक छात्र इमारत की छत पर लगे फ्लैग पोस्ट को निकाल रहा था. बताया जाता है कि फ्लैग पोस्ट ऊपर से गुजर रहे एक बिजली के तार से छू गया, जिसके कारण उसे करंट लग गया. छात्र को तड़पता देख वहां पर चार और छात्र पहुंच गए और उसे बचाने की कोशिश में उन्हें भी करंट लग गया और पांचों छोत्रों की मौत हो गई.

मृतकों में मल्लिकार्जुन, बसवराज, देवराज, गणेश और कुमार हैं. ये सभी छात्रा कक्षा आठ से दस के बीच के बताए जा रहे हैं. घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने छात्रों को तुरंत निकट के अस्पताल में भर्ती कराया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने घटना की जांच के आदेश दे दिए हैं और मृतक छात्रों के परिजनों को मुआवजे की घोषणा की है.


Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story