बैंगलोर

बेंगलुरु,प्रसिद्धि के लिए 17 वर्षीय व्यक्ति की कर दी गई हत्या

Smriti Nigam
8 Aug 2023 5:51 AM GMT
बेंगलुरु,प्रसिद्धि के लिए 17 वर्षीय व्यक्ति की कर दी गई हत्या
x
पुलिस के अनुसार, 17 वर्षीय लड़के ने 31 जुलाई को अपने चार साथियों जो सभी किशोर हैं के साथ 24 वर्षीय हार्डवेयर दुकान के सेल्समैन, हेमंत की कथित तौर पर हत्या कर दी।

पुलिस के अनुसार, 17 वर्षीय लड़के ने 31 जुलाई को अपने चार साथियों जो सभी किशोर हैं के साथ 24 वर्षीय हार्डवेयर दुकान के सेल्समैन, हेमंत की कथित तौर पर हत्या कर दी।

पुलिस अधिकारियों ने सोमवार को कहा कि एक 17 वर्षीय छात्र, जो मुख्य आरोपी है, को बेंगलुरु में पुलिस ने चार अन्य किशोरों के साथ मिलकर कुख्यात उपद्रवी के रूप में पहचान हासिल करने के लिए एक अजनबी की हत्या की साजिश रचने के बाद गिरफ्तार किया था।

पुलिस के अनुसार, 17 वर्षीय लड़के ने 31 जुलाई को अपने चार सहयोगियों जो सभी किशोर हैं के साथ 24 वर्षीय हार्डवेयर दुकान के सेल्समैन, हेमंत की कथित तौर पर हत्या कर दी।

किशोर प्रथम पीयूसी में पढ़ रहा है। वह अन्य उपद्रवियों से प्रभावित हो गया था और उसी की ओर झुक रहा था। वह ऐसे लोगों से जुड़ गया जो इस तरह के अपराध में शामिल हैं। अनेकल पुलिस स्टेशन के एक अधिकारी चंद्रप्पा ने कहा, वह अपने लिए एक छवि बनाना चाहता था और आखिरकार उसने हेमंत की हत्या कर दी।

चंद्रप्पा ने कहा,वह ऐसी प्रतिष्ठा पाने के लिए किसी को मारना चाहता था। इसे हासिल करने के लिए वह किसी की भी हत्या करने को तैयार था.

पुलिस अधिकारी ने कहा कि 17 वर्षीय छात्र और एक अन्य आरोपी, जिसकी पहचान आकाश (19) के रूप में हुई है, को गिरफ्तार कर लिया गया है और अन्य तीन संदिग्धों को जल्द से जल्द पकड़ने के प्रयास जारी हैं। सभी पांच आरोपी किशोर हैं और एक-दूसरे को जानते थे।

रविवार सुबह करीब 9:45 बजे अनेकल में वनकनहल्ली के पास गिरफ्तारी से बचने की कोशिश करते समय अनेकल पुलिस ने आकाश का सामना किया। चेतावनी के बाद भी, आकाश ने भागने की कोशिश की और कांस्टेबल पर चाकू से हमला किया। फिर सब इंस्पेक्टर ने उसके पैर में गोली मार दी,चंद्रप्पा ने कहा।पुलिस ने आरोपी पर भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 302 (हत्या की सजा) के तहत मामला दर्ज किया है।

इस बीच, एक अलग घटना में, बेंगलुरु पुलिस ने रविवार रात शहर में एक कुख्यात हिस्ट्रीशीटर की नृशंस हत्या के सिलसिले में 11 लोगों को गिरफ्तार किया, अधिकारियों ने कहा।अधिकारियों के मुताबिक, संदिग्धों की पहचान सिद्दापुरा सुनील, कन्नन, वेला, प्रदीप, मनु, ग्रेस वाल्टर, श्रीनिवास उर्फ पापा, गोकुल, सुरेश, कार्तिक और वेले प्रवीणा के रूप में की गई है। संदिग्धों को तमिलनाडु के होसूर से उठाया गया था।

पुलिस हत्या में एक अन्य उपद्रवी शीटर विल्सन गार्डन नागा और उसके साथी मोहना उर्फ 'डबल मीटर' की संलिप्तता के बारे में भी पूछताछ कर रही है। गैंगस्टर महेश एन उर्फ सिद्दापुरा महेश (35) की 4 अगस्त को परप्पाना अग्रहारा स्थित बेंगलुरु सेंट्रल जेल से रिहाई के कुछ ही घंटों के भीतर हत्या कर दी गई थी।

Next Story