बैंगलोर

बंगलुरु सोसाइटी के नौकरानीयों के लिए लागू किए गए नए नियमों की वजह से ऑनलाइन फैल रहा है आक्रोश

Smriti Nigam
22 Jun 2023 3:51 PM GMT
बंगलुरु सोसाइटी के नौकरानीयों के लिए लागू किए गए नए नियमों की वजह से ऑनलाइन फैल रहा है आक्रोश
x
सर्कुलर में आगे कहा गया है कि निवासियों को हर जगह नौकरानियों से घिरे रहने पर असहजता महसूस होती है।

सर्कुलर में आगे कहा गया है कि निवासियों को हर जगह नौकरानियों से घिरे रहने पर असहजता महसूस होती है।

आपको बता दें कि बेंगलुरु में एक सोसाइटी के रेजिडेंट्स वेलफेयर एसोसिएशन घर में काम करने वाले नौकर और नौकरानी उस से आग्रह किया है कि वह अपनी नौकरियों के बीच पार्क, एम्फीथिएटर, गज़बॉस जैसे सामान्य क्षेत्रों का उपयोग न करें। सर्कुलर में कहा गया है कि नौकरानियों को इसके बजाय प्रतीक्षा क्षेत्रों का उपयोग करना चाहिए।

सर्कुलर में आगे कहा गया है कि निवासी हर जगह नौकरानियों से घिरे होने पर असहज महसूस करते हैं और आम क्षेत्रों की निगरानी करने में सक्षम नहीं है।बाद में यह भी कहा गया है, रसोइया, बढ़ई, प्लंबर इमारत के रिसेप्शन पर सोफे पर बैठते हैं। हममें से अधिकांश ने शायद अब तक सोफे पर बैठना बंद कर दिया है। इस तरीके के नियम निकाले जाने के बाद से ही ऑनलाइन यह एक विवाद का विषय बन गया है और अब इस पर इंटरनेट यूजर अपनी प्रतिक्रिया देकर अपनी नाराजगी जता रहे हैं

एक उपयोगकर्ता ने टिप्पणी की, मुझे ऐसा पढ़कर काफी बुरा लग रहा है।यह मैं क्या पढ़ रहा हूं, ऐसे कैसे कोई भी नियम निकाला जा सकता है क्या नौकर और नौकरानी कहीं आने-जाने के लायक नहीं है?

एक अन्य यूजर ने लिखा, लोगों को यह समझना चाहिए कि वह भी एक इंसान है लेकिन कोई ऐसा समझना नहीं चाहता ऐसा क्यों है?

नौकरानियों से घिरे रहने पर निवासी असहज महसूस कर सकते हैं। प्रिय निवासियों, मुझे विश्वास है कि यदि हम इस क्षेत्र में पूर्ण कॉर्पोरेट संस्कृति में परिवर्तित हो गए, तो आप भी नौकरानियों का खर्च उठाने में सक्षम नहीं होंगे। जब तक हम एक विकसित देश नहीं बन जाते, तब तक इस विशेषाधिकार का आनंद लें।

चौथे उपयोगकर्ता ने टिप्पणी की, "वही नौकरानी आपके घर में घूम रही है,आपके लिए खाना बना रही है,आपके लिए सफाई कर रही है। लेकिन पार्क में उन्हें अपने आसपास देखना परेशानी भरा है? दयनीय है।

कृपया समाज का नाम बताएं ताकि हम इससे बचना सीख सकें। इस आरडब्ल्यूए को भेदभाव के बारे में शिक्षित करने की जरूरत है।

Next Story