बैंगलोर

कर्नाटक BJP में बड़ी टूट? MLA का सनसनीखेज दावा

Shiv Kumar Mishra
20 Oct 2020 8:29 AM GMT
कर्नाटक BJP में बड़ी टूट? MLA का सनसनीखेज दावा
x
बीएस येदियुरप्पा से नाखुश हैं हाईकमान?

कर्नाटक भाजपा में असंतोष के स्वर सुनाई दे रहे हैं। दरअसल पार्टी के ही एक विधायक ने सीएम बीएस येदियुरप्पा के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। भाजपा विधायक ने कहा है कि हाईकमान बीएस येदियुरप्पा से खुश नहीं है और वह ज्यादा लंबे समय तक सीएम पद पर नहीं रहेंगे। बता दें कि भाजपा विधायक बासनगौड़ा यतनाल ने उक्त बातें कही हैं। यतनाल ने ये भी कहा है कि कर्नाटक का अगला सीएम उत्तरी कर्नाटक से होगा।

अपने बयान में भाजपा विधायक बासनगौड़ा यतनाल ने कहा कि "सीएम जल्द ही बदल जाएगा क्योंकि राज्य के अधिकतर वरिष्ठ नेता बीएस येदियुरप्पा से खुश नहीं हैं। पीएम मोदी ने भी कहा है कि अगला सीएम उत्तरी कर्नाटक से होगा। येदियुरप्पा हमारी वजह से सीएम बने, उत्तर कर्नाटक के लोगों ने 100 विधायक दिए, जिससे वह सीएम बने।"

येदियुरप्पा की आलोचना करते हुए बासनगौड़ा यतनाल ने कहा कि येदियुरप्पा सिर्फ अपने विधानसभा क्षेत्र शिवमोगा तक सीमित रह गए हैं और उन्होंने उत्तरी कर्नाटक के लोगों के लिए कुछ नहीं किया है। भाजपा विधायक ने येदियुरप्पा पर उत्तरी जिलों में आयी बाढ़ की समस्या से भी ठीक तरह से नहीं निपटने के आरोप लगाए।

बता दें कि यतनाल ने ये बयान एक जनसभा के दौरान सार्वजनिक रूप से दिया है। इससे पहले भी हाल के दिनों में कर्नाटक भाजपा में असंतोष के स्वर सुनाई दिए हैं। हालांकि इंडिया टुडे के साथ बातचीत में कर्नाटक भाजपा के प्रवक्ता गणेश कार्निक ने दावा किया कि यतनाल एक वरिष्ठ नेता हैं लेकिन वह अक्सर इस तरह के बयान देते रहते हैं। कार्निक ने कर्नाटक में सीएम पद पर बदलाव की किसी भी संभावना से इंकार किया और कहा कि सीएम बदलने की बातें निराधार हैं।"

Next Story