बैंगलोर

कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने किया कर्नाटक विधानसभा का गौमूत्र से शुद्धिकरण, बीजेपी ने बताया सस्ती लोकप्रियता

Shiv Kumar Mishra
22 May 2023 8:45 AM GMT
कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने किया कर्नाटक विधानसभा का गौमूत्र से शुद्धिकरण, बीजेपी ने बताया सस्ती लोकप्रियता
x

बंगलुरू, 22 मई (NIU) कर्नाटक में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने सोमवार को विधान सौधा यानि राज्य विधानसभा का शुद्धिकरण अनुष्ठान किया। सत्तारूढ़ दल के कार्यकर्ताओं के एक समूह को एक पुजारी के साथ विधान सौधा के सामने गोमूत्र से सफाई करते हुए देखा गया।

नई विधानसभा के तीन दिवसीय सत्र की शुरूआत से पहले की जाने वाली रस्मों के तहत कांग्रेस कार्यकर्ता गोमूत्र छिड़क रहे थे। बीजेपी पर भ्रष्टाचार से विधान सौधा को प्रदूषित करने का आरोप लगाते हुए कांग्रेस पार्टी ने सत्ता में आने के बाद विधान सौधा को गोमूत्र से शुद्ध करने का वादा किया था।

हालांकि कार्यक्रम में कांग्रेस का कोई मंत्री या विधायक शामिल नहीं हुआ। कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस कमेटी (केपीसीसी) के अध्यक्ष डीके शिवकुमार ने जनवरी में कहा था कि वह सत्ता में आने के बाद विधान सौधा को डेटॉल और गोमूत्र से शुद्ध करेंगे।

प्रतिभागियों में से एक ने संवाददाताओं को बताया कि विधान सौधा को शुद्ध करने के लिए अनुष्ठान किया गया जिसे भाजपा की ’40 प्रतिशत’ सरकार ने प्रदूषित कर दिया था। उन्होंने कहा कि अनुष्ठान विधान सौधा से भ्रष्ट भाजपा सरकार को धोने का प्रतीक है।

भाजपा ने इसे ‘सस्ती हरकत’ करार दिया। पार्टी के एक नेता ने कांग्रेस को पिछली सरकार के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोपों की जांच का आदेश देने की चुनौती दी।

Next Story