बैंगलोर

बाढ़ वाले अंडरपास में बेंगलुरू के तकनीकी विशेषज्ञ के डूबने के बाद दर्ज की गई प्राथमिकी

Anshika
24 May 2023 4:39 PM GMT
बाढ़ वाले अंडरपास में बेंगलुरू के तकनीकी विशेषज्ञ के डूबने के बाद दर्ज की गई प्राथमिकी
x

एमयूवी के बाद मारे गए एक 23 वर्षीय सॉफ्टवेयर इंजीनियर के परिवार के सदस्यों ने केआर सर्किल अंडरपास में पानी भर जाने के कारण पुलिस शिकायत दर्ज कराई है, जिसमें आरोप लगाया गया है कि बीबीएमपी अधिकारियों और एमयूवी के चालक की लापरवाही से उसकी मौत हुई। पुलिस ने मृतक के बड़े भाई बथुला भानु रेखा की शिकायत पर कार्रवाई करते हुए संबंधित बीबीएमपी अधिकारियों और एमयूवी चालक हरीश गौड़ा के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि रेखा के बड़े भाई बथुला संदीप ने शिकायत दर्ज कराई है। आईपीसी की धारा 304ए-लापरवाही से मौत के तहत मामला दर्ज किया गया है। “हम आगे की आवश्यक कार्रवाई के लिए संबंधित अधिकारियों का विवरण मांगने के लिए बीबीएमपी को लिखेंगे। चालक गौड़ा को गिरफ्तार करने की प्रक्रिया जारी है।बाढ़ वाले अंडरपास में बेंगलुरू के तकनीकी विशेषज्ञ के डूबने के बाद प्राथमिकी दर्ज की गई।

एक अन्य वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि आईपीसी की धारा 304 ए में आरोपी व्यक्ति स्टेशन जमानत के पात्र हैं क्योंकि यह एक जमानती अपराध है।भारी बारिश के बाद पानी भरे अंडरपास में एक कार के फंस जाने के बाद रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है.एमयूवी के बाद मारे गए एक 23 वर्षीय सॉफ्टवेयर इंजीनियर के परिवार के सदस्यों ने केआर सर्किल अंडरपास में पानी भर जाने के कारण पुलिस शिकायत दर्ज कराई है, जिसमें आरोप लगाया गया है कि बीबीएमपी अधिकारियों और एमयूवी के चालक की लापरवाही से उसकी मौत हुई।

पुलिस ने मृतक के बड़े भाई बथुला भानु रेखा की शिकायत पर कार्रवाई करते हुए संबंधित बीबीएमपी अधिकारियों और एमयूवी चालक हरीश गौड़ा के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि रेखा के बड़े भाई बथुला संदीप ने शिकायत दर्ज कराई है। आईपीसी की धारा 304ए-लापरवाही से मौत के तहत मामला दर्ज किया गया है। “हम आगे की आवश्यक कार्रवाई के लिए संबंधित अधिकारियों का विवरण मांगने के लिए बीबीएमपी को लिखेंगे। संदीप ने अपनी शिकायत में अस्पताल पर कोई आरोप नहीं लगाया है। पुलिस ने अस्पताल के सीसीटीवी कैमरों को सत्यापित किया जब कुछ लोगों ने आरोप लगाया कि डॉक्टरों ने लगभग 15 मिनट तक उसका इलाज नहीं किया।

एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि ऑटो-रिक्शा शाम करीब 4.09 बजे अस्पताल पहुंचा। गाड़ी में संदीप रेखा के साथ थे। एक मिनट के भीतर, अस्पताल के कर्मचारी आवश्यक उपकरण लाए और ऑटो रिक्शा में उसका ईसीजी किया और उसे मृत घोषित कर दिया।कुछ मिनटों के बाद रेखा को अस्पताल के अंदर ले जाया गया और उन्हें बिस्तर पर लिटा दिया गया। अधिकारी ने कहा कि कुछ क्षेत्रीय मीडियाकर्मियों और ऑटो-रिक्शा चालक ने माना कि डॉक्टर उसका इलाज नहीं कर रहे थे और आरोप लगाए, लेकिन उन्होंने पहले ही उसे मृत घोषित कर दिया था।

अधिकारी ने कहा कि अगर परिवार के सदस्य डॉक्टरों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराते हैं तो आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।विक्टोरिया अस्पताल में पोस्टमार्टम के बाद रेखा का शव परिवार को सौंप दिया गया और आगे की जांच जारी है.

इंफोसिस में करीब एक साल से काम कर रही रेखा अपने घरवालों को शहर का चक्कर दिखा रही थी। उनका परिवार आंध्र प्रदेश में अपने पैतृक गांव से आया था और इलेक्ट्रॉनिक्स सिटी के पास प्रगति नगर में रेखा के घर पर रहता था। रविवार को रेखा एक किराए के एमयूवी (महिंद्रा जाइलो) में अपनी मां, भाई, मौसी और दो भतीजियों सहित परिवार के सदस्यों को लेकर निकलीं। ड्राइवर हरीश गौड़ा ने पुलिस के सामने दावा किया कि उसने परिवार को सुझाव दिया था कि वह फ्लाईओवर से सटी सड़क ले लेगा, लेकिन उन्होंने अंडरपास में जाने पर जोर दिया।

Next Story