बैंगलोर

ये क्या! 55 यात्रियों को एयरपोर्ट ही पर छोड़कर उड़ गया विमान, अब DGCA ने मांगी रिपोर्ट, कहा- होगी कार्रवाई

Arun Mishra
10 Jan 2023 9:30 AM GMT
ये क्या! 55 यात्रियों को एयरपोर्ट ही पर छोड़कर उड़ गया विमान, अब DGCA ने मांगी रिपोर्ट, कहा- होगी कार्रवाई
x
ये विमान गो फर्स्ट विमानन कंपनी का था. इस विमान के 55 यात्री एयरपोर्ट पर उड़ान भरने के लिए तैयार थे,

बेंगलुरु एयरपोर्ट पर सोमवार को एक दिलचस्प और हैरान कर देने वाली घटना घटित हुई. यहां से दिल्ली के लिए उड़ान भरने वाला एक विमान बिना यात्रियों के ही दिल्ली पहुंच गया. विमान के यात्रियों ने जब इसकी सूचना एयरपोर्ट के अधिकारियों से दी. इसके बाद पता चला कि विमान 55 यात्रियों को छोड़कर उड़ चुका है. हालांकि, अब डीजीसीए ने इस मामले में विमानन कंपनी से पूरे मामले पर रिपोर्ट मांगी है.

ये विमान गो फर्स्ट विमानन कंपनी का था. इस विमान के 55 यात्री एयरपोर्ट पर उड़ान भरने के लिए तैयार थे, वो शटल बस में विमान में जाने के लिए इंतजार करते रह गए. इस घटना को लेकर नागर विमानन महानिदेशालय (DGCA) ने गो फर्स्ट एयरलाइन से रिपोर्ट मांगी है. विमान के उड़ान भरने के बाद, 53 लोगों को दूसरी फ्लाइट में शिफ्ट कर दिया गया. वहीं दो पैसेंजर्स ने रिफंड की मांग की है.

इस घटना के बाद विमान में यात्रा करने के लिए एयरपोर्ट पहुंचे कुछ यात्रियों ने अपने सोशल मीडिया पर पूरी घटना के बारे में जानकारी दी. लोगों ने बताया कि वो शटल में मौजूद थे, लेकिन बेंगलुरु से दिल्ली जाने वाली फ्लाइट में चढ़ ही नहीं पाए. सोमवार को यात्रियों के बिना ही यह फ्लाइट शाम 6:40 बजे बेंगलुरु से रवाना हो गई.

इस घटना के बाद गो फर्स्ट विमानन कंपनी ने किसी प्रकार की टिप्पणी करने से इनकार कर दिया. हालांकि, घटना को लेकर कंपनी ने एक ट्वीट के जवाब में यात्रियों को अपनी-अपनी डिटेल शेयर करने को कहा और उन्हें हुई परेशानी के लिए खेद जताया. एक यात्री ने ट्वीट किया, 'बेंगलुरु से दिल्ली के लिए उड़ान भरने वाली जी8-116 फ्लाइट यात्रियों को लिए बगैर ही टेकऑफ हो गई. वहीं, एयरपोर्ट पर बस में सवार 50 से ज्यादा यात्री वहीं रह गए.'

इस पूरे मामले पर संज्ञान लेते हुए डीजीसीए ने रिपोर्ट की मांग की है. डीजीसीए के अधिकारी ने बताया, 'हमने गो फर्स्ट एयरलाइन से रिपोर्ट मांगी है. इस मामले में उचित कार्रवाई की जाएगी.'

Next Story