बैंगलोर

कोरोना वायरस के संदिग्ध मरीज के संपर्क में आया कर्मचारी, इंफोसिस ने बेंगलुरु में खाली करवाई बिल्डिंग

Arun Mishra
14 March 2020 7:34 AM GMT
कोरोना वायरस के संदिग्ध मरीज के संपर्क में आया कर्मचारी, इंफोसिस ने बेंगलुरु में खाली करवाई बिल्डिंग
x
वहीं, देश में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या बढ़कर शनिवार को 83 पहुंच गई

बेंगलुरु में इंफोसिस ने अपने एक सैटेलाइट कार्यालय की इमारत को खाली करा लिया है। ऐसी रिपोर्ट है कि उसका एक कर्मचारी कोरोना वायरस के संदिग्ध मरीज के संपर्क में आया था।

यह मामला तब सामने आया है जब कर्नाटक सरकार ने एयर कडीशंड स्थानों पर काम कर रहे आईटी और अन्य पेशेवरों को करीब एक हफ्ते के लिए घर से काम करने की सलाह दी है ताकि इस विषाणु के प्रसार को रोका जा सकें।

कार्यालय से जारी एक संदेश में यहां कहा गया है, 'हमें आईआईपीएम इमारत के एक सदस्य की स्थिति के बारे में सूचना मिली है जो कोविड-19 के संदिग्ध मरीज के समीप आया होगा।'

कंपनी के एक अधिकारी ने शनिवार को पीटीआई-भाषा से कहा, 'हमने एहतियाती कदम के तौर पर आईआईपीएम इमारत को खाली करा लिया है। उन्होंने बताया कि इमारत को सैनिटाइज (रोग मुक्त) किया जा रहा है।' इंफोसिस प्रबंधन ने अपने कर्मचारियों से शांत रहने की अपील की है। कर्नाटक में कोरोना वायरस से संक्रमित छह लोगों में से तीन आईटी क्षेत्र में काम कर रहे हैं।



वहीं, देश में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या बढ़कर शनिवार को 83 पहुंच गई। केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने यह जानकारी दी। इनमें दिल्ली और कर्नाटक में हुई एक-एक व्यक्ति की मौत के मामले भी शामिल हैं। सऊदी अरब से हाल में लौटे कलबुर्गी के 76 वर्षीय एक व्यक्ति की बृहस्पतिवार को मौत हो गई थी जबकि कोरोना वायरस से संक्रमित दिल्ली की 68 वर्षीय एक महिला की शुक्रवार की रात राम मनोहर लोहिया (आरएमएल) अस्पताल में हो गई थी।

स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि महिला का पुत्र विदेश से आया था और वह कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया था। महिला की मौत मधुमेह और उच्च रक्तचाप के कारण हुई। दिल्ली में अब तक कोरोना वायरस के संक्रमण के सात मामले और उत्तर प्रदेश में 11 मामले सामने आए हैं। कर्नाटक में कोरोना वायरस के छह मरीज जबकि महाराष्ट्र में 14 और लद्दाख में तीन मरीज हैं।

Next Story