बैंगलोर

बेंगलुरु के केआर सर्किल अंडरपास में बाढ़ में कार घुसने से इंफोसिस के तकनीकी विशेषज्ञ की हो गई मौत

Smriti Nigam
22 May 2023 2:19 PM GMT
बेंगलुरु के केआर सर्किल अंडरपास में बाढ़ में कार घुसने से इंफोसिस के तकनीकी विशेषज्ञ की हो गई मौत
x
रविवार को बेंगलुरु में केआर सर्कल अंडरपास पर अपने परिवार के साथ यात्रा कर रही एक कार के गले तक गहरे पानी में फंस जाने से 23 वर्षीय एक महिला डूब गई।

रविवार को बेंगलुरु में केआर सर्कल अंडरपास पर अपने परिवार के साथ यात्रा कर रही एक कार के गले तक गहरे पानी में फंस जाने से 23 वर्षीय एक महिला डूब गई। पीड़िता की पहचान बनरेखा के रूप में हुई है और वह इंफोसिस में काम करती थी।

उसके साथ यात्रा कर रहे बनरेखा के परिवार के सदस्यों को अग्निशमन विभाग के कर्मियों ने बचाया।महिला अपने परिवार के सदस्यों के साथ शहर का दौरा कर रही थी, जो आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ा से आईटी राजधानी आए थे।

कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने मृत महिला के परिवार को 5 लाख रुपये के मुआवजे की घोषणा की । घटना स्थल का दौरा करने वाले सिद्धारमैया ने कहा कि परिवार किराए के वाहन में दर्शनीय स्थलों की यात्रा कर रहा था।

सिद्धारमैया ने संवाददाताओं से कहा"आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ा से परिवार ने एक कार किराए पर ली थी और बेंगलुरु देखने आया था। भानुरेखा इंफोसिस में काम करती है। बारिश के कारण, अंडरपास पर बैरिकेड गिर गया और ड्राइवर ने अंडरपास को पार करने का जोखिम उठाया, जो उसे नहीं करना चाहिए था।

मौके पर मौजूद लोगों ने कहा कि कार चालक ने पानी से निकलने की कोशिश की, लेकिन कार जलमग्न हो गई। बारिश और ओलावृष्टि के कारण जलस्तर बढ़ने लगा। जैसे ही परिवार मदद के लिए चिल्लाने लगा, आस-पास के लोग उनके बचाव के लिए दौड़ पड़े।

उन्होंने उन्हें बचाए रखने में मदद करने के लिए साड़ियों और रस्सियों को फेंक दिया। फंसे हुए लोगों ने ऊपर चढ़ने की कोशिश की लेकिन असफल रहे। उनमें से दो को आपातकालीन सेवा कर्मियों के तैराकों ने बाहर खींच लिया, जबकि अन्य को सीढ़ी का उपयोग करके बाहर लाया गया।

बचे लोगों को अस्पताल ले जाया गया जहां उन्होंने भानुरेखा को मृत पाया। अस्पताल में उस वक्त मातम पसर गया जब जीवित बचे लोगों ने अपने परिवार के सदस्य का शव देखा।

बेंगलुरु के कुछ हिस्सों में रविवार को भारी बारिश हुई, जिससे गंभीर जलभराव हो गया। बारिश ने शहर के विभिन्न हिस्सों में निवासियों की सामान्य गतिविधियों को बाधित कर दिया।

Next Story