बैंगलोर

सिद्धारमैया बनेंगे कर्नाटक के मुख्यमंत्री

Shiv Kumar Mishra
17 May 2023 6:46 AM GMT
सिद्धारमैया बनेंगे कर्नाटक के मुख्यमंत्री
x

कर्नाटक में अब नए मुख्यमंत्री चयन की प्रक्रिया लगभग पूरी हो चुकी है। कर्नाटक में मुख्यमंत्री के पद पर सिद्धारमैया के नाम का एलान शाम तक हो जाएगा। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सिद्धारमैया कर्नाटक के मुख्यमंत्री बनेंगे।

सीएम पद के लिए सिद्धारमैया का नाम का एलान आज हो जाएगा। कर्नाटक में 3 डिप्टी सीएम भी बनाए जाएंगे। लिंगायत,मुस्लिम और दलित समाज से डिप्टी सीएम बनाए जाएंगे। सिद्धारमैया सीएम और तीन डिप्टी सीएम बनाए जाएंगे।

डीके शिवकुमार कर्नाटक कांग्रेस के अध्यक्ष बने रहेंगे। कांग्रेस कर्नाटक में समन्वय समिति भी बनाएगी। समन्वय समिति में डीके शिवकुमार का बड़ा रोल होगा। इससे सरकार पर डी के शिवकुमार का पलड़ा भारी रहेगा।

वहीं एक खबर यह भी है

कांग्रेस के सूत्रों के अनुसार, डीके शिवकुमार ने खरगे से मुलाकात के दौरान उन्हें मुख्यमंत्री बनने की पेशकश कर दी. कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि सिद्धारमैया की वजह से ही खरगे भी मुख्यमंत्री नहीं बन पाए थे. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि अगर आप (खरगे) मुख्यमंत्री बनते हैं तो मुझे कोई आपत्ति नहीं होगी।

'अगर सीएम नहीं बना तो..'

मुलाकात के दौरान डीके ने कहा कि सिद्धारमैया को पहले ही सीएम बनने का मौका दिया जा चुका है और अब उनकी बारी है. उन्होंने यह भी कहा कि अगर उन्हें सीएम की कुर्सी से वंचित किया जाता है, तो वह पार्टी में विधायक के रूप में ही काम करना पसंद करेंगे।

Next Story