कर्नाटक

टिंडर पर एक महिला का हुआ हार्टब्रेक, धोखेबाज से हुई हार्ट मैचिंग और ठग लिए ₹450000

Smriti Nigam
30 May 2023 2:00 PM GMT
टिंडर पर एक महिला का हुआ हार्टब्रेक, धोखेबाज से हुई हार्ट मैचिंग और ठग लिए ₹450000
x
बेंगलुरु की महिला से 4.5 लाख रुपये ठगे गए जब उनका टिंडर मैच एक धोखेबाज़ साबित होता है।

बेंगलुरु की महिला से 4.5 लाख रुपये ठगे गए जब उनका टिंडर मैच एक धोखेबाज़ साबित होता है। यहां तक कि महिला यकीन करती है

कि उसका 'बॉयफ्रेंड' उससे मिलने के लिए लंदन से आया है, उसने एक अजनबी के खाते में पैसे भेज दिए, यह सोचते हुए कि वह Airport Authority of India के अधिकारी हैं। यहां पढ़ें कि असलियत में क्या हुआ।

भारत में ऑनलाइन धोखाधड़ी के मामले बढ़ रहे हैं, और हाल ही में सरकार ने व्हाट्सएप को धोखाधड़ी संबंधी खातों को ब्लॉक करने का आदेश दिया था।

हालांकि, यह धोखाधड़ी अब व्हाट्सएप तक सीमित नहीं है, वरन् ऑनलाइन डेटिंग में भी इसका प्रभाव दिखा रहा है। लोगों को विश्वास दिलाकर और उनकी पैसे के लिए चाहे वह घर बैठे हों या प्यार के चक्कर में पड़े हों, स्कैमर अब ऑनलाइन डेटिंग ऐप्स पर नजर रख रहे हैं।

इसका उदाहरण बेंगलुरू की एक महिला के साथ हुआ, जो टिंडर पर प्यार की बात सोचकर धोखा खाई और 4.5 लाख रुपये की हानि उठाई।

बंगलोर में एक निजी फर्म में काम करने वाली एक 37 वर्षीय महिला ने की टिंडर पर मैच पर उसके टिंडर मैच ने ₹450000 की ठगी कर ली। उसके बाद महिला ने पुलिस से संपर्क किया ताकि वह अपने पैसे को वापस पा सके।

रिपोर्ट में उल्लेख किया गया है कि टिंडर डेटिंग ऐप पर महिला ने अद्विक चोपड़ा नामक व्यक्ति से मुलाकात की थी। उसने उससे सुनाया कि वह लंदन, ब्रिटेन में एक डॉक्टर के रूप में काम कर रहा है।

महिला ने एक महीने के भीतर ही इस पुरुष के साथ संपर्क स्थापित किया और उसे अपने प्यार में पूरी तरह से विश्वास करने लगी।

अंततः, चोपड़ा ने महिला को बताया कि वह उसे व्यक्तिगत रूप से मिलने के लिए बेंगलुरु आ रहा है। हालांकि, 17 मई को महिला को एक अज्ञात नंबर से फोन आया। कॉल करने वाले ने दावा किया कि वह भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण का एक अधिकारी है अद्विक चोपड़ा को बहुत नकदी के साथ पकड़ा गया है।

उस व्यक्ति ने महिला से 68,500 रुपये की मांग की ताकि वह चोपड़ा को बेंगलुरु जाने के लिए ट्रांसफर कर सके। इसके अलावा, उसने 1.8 लाख रुपये की फीस और 2.06 लाख रुपये के अतिरिक्त प्रोसेसिंग चार्ज की मांग भी की।

महिला ने अपने टिंडर लव इंटरेस्ट को बेंगलुरु में देखने की इच्छा रखी थी, इसलिए जब फोन कॉल पर उस आदमी ने दावा किया और पैसे की मांग की, तो महिला ने उस पर भरोसा किया और पैसे ट्रांसफर कर दिए। लेकिन जब व्यक्ति ने अतिरिक्त 6 लाख रुपये की मांग की, तो महिला को संदेह हुआ और उसने उस व्यक्ति से फोन पर पूछताछ की।

महिला जब सवाल पूछने की कोशिश की, तो अचानक कॉल समाप्त हो गई और उसके प्रेमी अद्विक चोपड़ा ने सभी संचार साधनों को बंद कर दिया। उनका टिंडर प्रोफाइल भी हटा दी गई थी।

यह खुलासा हुआ है कि अद्विक चोपड़ा एक नकली व्यक्ति थे जिन्हें एक घोटालेबाज द्वारा उपयोग किया गया था।व्यक्ति जिसने भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण के एक अधिकारी होने का दावा किया था,

वह भी एक घोटालेबाज था और कोई ऐसा अधिकारी महिला तक पहुंचा नहीं था।जैसा कि मैंने समझ लिया था, अद्विक चोपड़ा ने मुझसे मिलने के लिए लंदन से लंबे सफर तय किए थे, इसलिए मैं चिंतित और परेशान हो गई थी।

Next Story