राष्ट्रीय

कर्नाटक की जीत पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने मनाया जश्न, बोले- पूरा श्रेय राहुल गांधी को.

Smriti Nigam
14 May 2023 10:00 AM GMT
कर्नाटक की जीत पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने मनाया जश्न,  बोले- पूरा श्रेय राहुल गांधी को.
x
विकार रसूल वानी का कहना है कि कर्नाटक के लोगों ने भाईचारे की विचारधारा के लिए मतदान किया है।

विकार रसूल वानी का कहना है कि कर्नाटक के लोगों ने भाईचारे की विचारधारा के लिए मतदान किया है और 'सांप्रदायिक आधार पर लोगों को बांटने' के भाजपा के प्रयासों को खारिज कर दिया है।

जैसा कि नवीनतम रुझानों ने संकेत दिया कि कांग्रेस कुल 224 निर्वाचन क्षेत्रों में से 136 पर आगे चल रही थी, पार्टी के केंद्र शासित प्रदेश के अध्यक्ष विकार रसूल वानी, कार्यकारी अध्यक्ष रमन भल्ला और अन्य वरिष्ठ नेता जैसे रविंदर शर्मा और योगेश साहनी पार्टी मुख्यालय के बाहर उत्साही कार्यकर्ताओं में शामिल हुए।

कर्नाटक विधानसभा चुनाव में पार्टी की जीत का जश्न मनाने के लिए शनिवार को पूरे जम्मू-कश्मीर में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पटाखे फोड़े और ढोल नगाड़े बजाए।

जैसा कि नवीनतम रुझानों ने संकेत दिया कि कांग्रेस कुल 224 निर्वाचन क्षेत्रों में से 136 पर आगे चल रही थी, पार्टी के केंद्र शासित प्रदेश के अध्यक्ष विकार रसूल वानी, कार्यकारी अध्यक्ष रमन भल्ला और अन्य वरिष्ठ नेता जैसे रविंदर शर्मा और योगेश साहनी पार्टी मुख्यालय के बाहर उत्साही कार्यकर्ताओं में शामिल हुए। उन्होंने दक्षिणी राज्य में पार्टी की जीत का श्रेय राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा को दिया।

कर्नाटक के लोगों को भाजपा की "विभाजनकारी राजनीति और धर्मनिरपेक्षता के लिए मतदान" को खारिज करने के लिए बधाई दी। उन्होंने कहा, "उन्होंने (भाजपा) बजरंगबली के नाम पर मतदाताओं को गुमराह करने की कोशिश की, लेकिन बजरंगबली ने कांग्रेस का पक्ष लिया।

" इस ऐतिहासिक जीत का पूरा श्रेय राहुल गांधी को जाता है , जिन्होंने अपनी पूरी यात्रा के दौरान लोगों को ध्रुवीकरण के दुष्परिणामों से अवगत कराया और प्यार का संदेश फैलाया।

कर्नाटक के लोगों ने भाईचारे की गांधी की विचारधारा के साथ गठबंधन किया था और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली भाजपा की "सांप्रदायिक आधार पर लोगों को बांटने" की कोशिशों को खारिज कर दिया था। कठुआ, सांबा और केंद्र शासित प्रदेश के अन्य स्थानों से भी कांग्रेस कार्यकर्ताओं के सड़कों पर नाचने और मिठाइयां बांटने की खबरें आईं।

Next Story