कर्नाटक

बेंगलुरु में विस्फोट की योजना बनाने के संदेह में पांच कथित 'आतंकवादियों' को किया गया गिरफ्तार

Smriti Nigam
19 July 2023 9:55 AM GMT
बेंगलुरु में विस्फोट की योजना बनाने के संदेह में पांच कथित आतंकवादियों को किया गया गिरफ्तार
x
शहर में विस्फोट करने की योजना बनाने में कथित संलिप्तता के आरोप में बेंगलुरु में पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

शहर में विस्फोट करने की योजना बनाने में कथित संलिप्तता के आरोप में बेंगलुरु में पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

केंद्रीय अपराध शाखा (सीसीबी) की पुलिस ने आतंकवादी गतिविधियों में शामिल होने के संदेह में बुधवार को कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु से पांच लोगों को गिरफ्तार किया है। समाचार एजेंसी एएनआई ने बताया कि व्यक्तियों की पहचान सईद सुहेल, उमर, जनिद,मुदासिर और जाहिद के रूप में की गई है।

सीसीबी के अधिकारियों ने कहा कि पांचों शहर में विस्फोट करने की योजना बना रहे थे। एजेंसी ने कहा कि उन्होंने संदिग्धों के पास से कई विस्फोटक और अन्य सामग्रियां भी बरामद की हैं। अधिकारियों ने यह भी कहा कि सभी पांच संदिग्धों को 2017 में बेंगलुरु सेंट्रल जेल में हत्या के एक मामले में जेल में बंद किया गया था, जहां वे आतंकवादियों के संपर्क में आए और विस्फोट की योजना बनाने लगे।

सीसीबी अधिकारियों ने एएनआई को बताया,सभी पांचों की पहचान सैयद सुहेल, उमर, जनिद, मुदासिर और जाहिद के रूप में की गई है,जो 2017 के हत्या के मामले में आरोपी थे और परप्पाना अग्रहारा सेंट्रल जेल में थे, जहां वे आतंकवादियों के संपर्क में आए थे। उन्होंने कहा, हम मामले की आगे जांच कर रहे हैं।

सीसीबी के अधिकारियों को सूचना मिली, जिसके आधार पर एक टीम ने संदिग्धों के स्थान का पता लगाया और उन्हें गिरफ्तार कर लिया। अधिकारियों ने कहा,पांचों संदिग्ध आतंकवादी कर्नाटक की राजधानी के विभिन्न इलाकों से हैं और संदेह है कि उन्होंने यहां विस्फोट करने की सावधानीपूर्वक योजना बनाई थी। एक रिपोर्ट में कहा गया है कि वे पांच और लोगों की तलाश कर रहे हैं जिन पर इस साजिश में शामिल होने का संदेह है।मामले की आगे की जांच जारी है और अधिक जानकारी की प्रतीक्षा है।केंद्रीय अपराध शाखा (सीसीबी) की पुलिस ने आतंकवादी गतिविधियों में शामिल होने के संदेह में बुधवार को कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु से पांच लोगों को गिरफ्तार किया है। समाचार एजेंसी एएनआई ने बताया कि व्यक्तियों की पहचान सईद सुहेल, उमर, जनिद,मुदासिर और जाहिद के रूप में की गई है।

Next Story