कर्नाटक

कर्नाटक सरकार का बड़ा फैसला- इन 5 राज्यों से आने वाली फ्लाइट, ट्रेन और वाहनों पर लगाई रोक

Arun Mishra
28 May 2020 2:05 PM GMT
कर्नाटक सरकार का बड़ा फैसला- इन 5 राज्यों से आने वाली फ्लाइट, ट्रेन और वाहनों पर लगाई रोक
x
कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को रोकने के लिए कर्नाटक सरकार ने बड़ा फैसला लिया है.

देश में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या लगातार इजाफा हो रहा है. कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को रोकने के लिए कर्नाटक सरकार ने बड़ा फैसला लिया है. सीएम बीएस येदियुरप्‍पा ने पांच राज्यों से आने वाली फ्लाइट, ट्रेन और वाहनों पर रोक लगा दी है. इसके तहत अब महाराष्ट्र, गुजरात, तमिलनाडु, एमपी और राजस्थान से उड़ानों, ट्रेनों और वाहनों के आगमन को निलंबित कर दिया गया है.

आपको बता दें कि कर्नाटक में कोरोना वायरस संक्रमण के 75 नए मामले सामने आए हैं जिसके बाद राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या 2,493 हो गई है. स्वास्थ्य विभाग ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी. विभाग द्वारा दोपहर में जारी बुलेटिन में बताया कि अब तक इस खतरनाक वायरस से 47 लोगों की मौत हो चुकी है और 809 लोगों को उपचार के बाद अस्पताल से छुट्टी मिल चुकी है.



राज्य में फिलहाल कोरोना पीड़ित 1,635 लोगों का उपचार किया जा रहा है. बृहस्पतिवार को उपचार के बाद स्वस्थ्य 28 मरीजों को अस्पताल से छुट्टी दी गई. राज्य में सामने आए संक्रमण के 75 नए मरीजों में 46 वो लोग शामिल हैं जो पड़ोसी राज्य महाराष्ट्र से आए हैं. इसके अलावा इनमें तमिलनाडु से लौटे छह, तेलंगाना से लौटे दो तथा केरल और दिल्ली से लौटा एक-एक व्यक्ति भी शामिल है.

एक व्यक्ति ने संयुक्त अरब अमीरात की यात्रा की है. राज्य में सबसे ज्यादा 27 नए मामले उडुपी से सामने आए हैं. इसके बाद हासन से 13, बेंगुलुरू शहरी और यादगिरी से सात-सात, चित्रदुर्ग और दक्षिण कन्नड़ से छह-छह, कलबुर्गी, चिकमंगलुरु से तीन-तीन और रायचुर से एक मामला सामने आया है.

Next Story