राष्ट्रीय

कर्नाटक में कांग्रेस की शानदार जीत के बाद बोले राहुल गांधी, 'नफरत का बाजार बंद, प्यार की दुकान खुली'

Smriti Nigam
14 May 2023 11:11 AM GMT
कर्नाटक में कांग्रेस की शानदार जीत के बाद बोले राहुल गांधी, नफरत का बाजार बंद, प्यार की दुकान खुली
x
कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शनिवार को कर्नाटक विधानसभा चुनाव में पार्टी की जीत पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए संवाददाताओं से कहा

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शनिवार को कर्नाटक विधानसभा चुनाव में पार्टी की जीत पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए संवाददाताओं से कहा, "कर्नाटक में नफरत की दुकानें बंद हो गई हैं और प्यार की दुकानें खुल गई हैं।

"कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शनिवार को कर्नाटक विधानसभा चुनाव में पार्टी की जीत पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा, "नफरत के बाजार बंद हो गए हैं और कर्नाटक में प्यार की दुकानें खुल गई हैं।"

उन्होंने कहा, 'हमने कर्नाटक चुनाव प्यार से लड़ा, नफरत से नहीं।'गांधी ने कहा, "यह सभी राज्यों में होगा।" चार राज्यों- राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना में विधानसभा चुनाव इस साल के अंत में होने हैं।

नई दिल्ली में पार्टी मुख्यालय में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए , गांधी ने कर्नाटक के लोगों, पार्टी कार्यकर्ताओं, नेताओं को धन्यवाद दिया और बधाई दी, और कहा, उन्होंने विभाजनकारी लड़ाई नहीं लड़ी, और "क्रोनी-कैपिटलिज्म की ताकत सत्ता से हार गई।

" कांग्रेस ने कर्नाटक में 224 सीटों वाली विधानसभा में आधे रास्ते को पार करते हुए एक आरामदायक बहुमत हासिल किया , जबकि भारतीय जनता पार्टी ( भाजपा ) पीछे रह गई।

Next Story