कर्नाटक

Uber Taxi: ट्रांसपोर्ट डिपार्टमेंट एक्शन में आया!! जब उबर टैक्सी ने वसूला 4,000 रुपये किराया,

Anshika
1 Jun 2023 1:49 PM GMT
Uber Taxi:  ट्रांसपोर्ट डिपार्टमेंट एक्शन में आया!! जब उबर टैक्सी ने वसूला 4,000 रुपये किराया,
x

आज के समय में कहीं भी आना जाना उबर, ओला टैक्सी की वजह से काफी आसान हो गया है लेकिन यह उबर और ओला टैक्सी वाले अपनी कीमतों के लिए मनमानी करते हैं जिसके चलते अब ट्रांसपोर्ट विभाग ने इनकी मनमानी पर रोक लगाने की ठानी है। ट्रांसपोर्ट विभाग ने कीमतों की मनमानी के चलते पहले ही रैपिडो ,ओला और उबर की ऑटो सर्विस पर 2022 में ही रोक लगा चुका है. हाल ही में सोशल मीडिया पर एक स्क्रीनशॉट वायरल किया किया जा रहा है जिसमें फेयर को शो किया जा रहा है। बताया जा रहा है कि यह फेयर बेंगलुरु इंटरनेशनल से बेंगलुरु की ही इलेक्ट्रॉनिक सिटी तक का था जिसमें टैक्सी राइड के लिए तय सीमा से अधिक किराया वसूलने का मामला सामने आया है।इसके वायरल होते ही क्षेत्रीय ट्रांसपोर्ट विभाग को टैक्सी संचालनकर्ता पर कार्रवाही करने के निर्देश भी दे दिए गए हैं. आगे हम इसके बारे में विस्तार से जानकारी देने जा रहे हैं.

क्या था मामला?

हाल ही में एक व्यक्ति ने ट्विटर पर अपनी उबर यात्रा की सवारी करने पर मनमानी किराया वसूली का एक स्क्रीनशॉट शेयर किया है जिसके मुताबिक उसे बेंगलुरु इंटरनेशनल हवाई अड्डे से इलेक्ट्रॉनिक सिटी तक की यात्रा करना था जिसके बाद उसे मनमानी तरह से किराया वसूला गया। उसने अपने इस किराए की तुलना अपने हवाई टिकट से की है 52 किलोमीटर की यात्रा के लिए उबर प्रीमियम का किराया 2584.59 दिखाया गया, जबकि सेम रूट के लिए उबर एक्सएल का किराया 4051.15 रुपये था. स्क्रीनशॉट को शेयर करते हुए व्यक्ति ने लिखा कि बेंगलुरु एयरपोर्ट से इलेक्ट्रॉनिक का किराया लगभग उतना ही है जितना मैंने अपनी हवाई यात्रा में खर्च किया।

टैक्सी का किराया बेंगलुरु की एक बड़ी प्रॉब्लम है। भारत की सिलिकॉन वैली कहे जाने वाली बेंगलुरु में 2 किलोमीटर के लिए ₹150 तक का किराया वसूल किया जाता है जबकि सरकार की तरफ से इसका किराया तय है। जिसमें 4 किलोमीटर के लिए ₹75 और एक बड़ी कार के लिए डेढ़ सौ रुपए लग्जरी कैंब के लिए तय है। यहां यह भी जानना जरूरी है कि ट्रांसपोर्ट विभाग कीमतों की मनमानी के चलते उबर, ओला और रेपिडो की ऑटो सर्विस पर 2022 में ही रोक लगा चुका है।

Next Story