लाइफ स्टाइल

नई नई शादी करने वाले जोड़े को 10 काम जरूर करनी चाहिए! आखिरी वाली तो एक दम मस्त है

सुजीत गुप्ता
18 Jun 2021 1:38 PM GMT
नई नई शादी करने वाले जोड़े को 10 काम जरूर करनी चाहिए! आखिरी वाली तो एक दम मस्त है
x

हर इंसान के लिए शादी का निर्णय बहुत अहम होता है और हर कोई अपने जीवनसाथी को लेकर कई सपने देखता है लेकिन इस मामले में लड़कियां कुछ ज्या दा ही आगे होती हैं। लड़कियां अपने जीवनसाथी को लेकर कुछ ज्यादा ही सपने देख लेती हैं। अपने होने वाले जीवनसाथी को लेकर लड़कियों की एक लंबी लिस्टि होती है। हालांकि, ऐसा बहुत कम ही होता है कि सपनों की इस दुनिया और असलियत में मिलने वाले जीवनसाथी का मेल हो जाए। तो आज आइए आपको बताते हैं नई नई शादी करने वाले कपल्स क्या—क्या करें,

1. शादी करने वाले कपल्स एक—दूसरे को समझने के लिए ज्यादा से ज्यादा समय एक साथ बिताएं. जानने की कोशिश करें कि आपके पार्टनर को क्या पसंद है. उसकी खुशियों को ध्यान में रखते हैं उसके पसंदीदा काम करें. तो कपल्स को समय बिताना चाहिए.

2. शादी करने वाले कपल्स को फोन, लैबटॉप, बॉस और घरवालों की बात छोड़कर ज्यादा से ज्यादा अपने बारें में बातें करनी चाहिए. हिल स्टेशन पर घूमने जाना चाहिए, ताकि दोनों अपने को काफी करीब पाएं.

3. अगर शादी करने वाले कपल्स के सोने का समय अलग-अलग है तो कोशिश करें कि आप दोनों साथ ही सोने जाएं. ऐसा न हो कि दोनों में से कोई एक सो जाए और दूसरा काम ही निपटाता रह जाए. तो कपल्स को एक दूसरे का हाथ बटाना चाहिए.

4. अलग-अलग तरह से प्यार जताएं जैसे छूकर, तारीफ करके प्यार का इजहार करके, रेस्ट्रोरेंट ले जाकर, मूवी दिखाकर और घूमने ले जाकर. तो इसका अर्थ है कि हमेशा कुछ नया करें.

5. नई नवेली दुल्हन को दूसरे परिवार के माहौल में जमने में समय लगता है. इसलिए उसे प्यार से समझाएं. उस पर चिल्लाएं या दबाव न बनाएं. इससे वह आपके परिवार में जल्दी घुल जाएगी.

6. कोशिश करें कि अपने रूम में एक म्यूजिक प्लेयर रख लें. इससे नींद भी अच्छी आएगी और रात को आप धीमे संगीत के साथ अपने पार्टनर को भी खुश कर सकेगें. वैसे भी बोला जाता है कि नये कपल्स को साथ मिलकर फिल्म देखनी चाहिए.

7. शादी करने वाले कपल्स एक दुसरे को गुडनाइट किस देना न भूलें. ये छोटी-छोटी कोशिशें माहौल को सकारात्मक बनाने के साथ ही आप दोनों के बीच के मजबूत संबंध स्थापित करती है.

8. शादी करने वाले कपल्स अपनी शादीशुदा जिंदगी को खुलकर जीएं. परिवार के दबाव में आकर बच्चे के बारें जल्दी न करें. यह आपकी लाइफ है और इसका फैसला आप दोनों मिलकर लें.

9. कोई भी निर्णय लेते हुए पहले दोनों आपस में बात करें और कोई भी कार्य अपने साथी के विरुद्ध करने से बचें. इससे आप उनमें अपने प्रति विश्वास की भावना जगा सकेंगे. तो साथी का विश्वास जीतना चाहिए.

10. शादी करने वाले कपल्स एक-दूसरे पर पूरा ध्यान दें. आपकी छोटी-छोटी तारीफ भी आपके पार्टनर के लिए बहुत अहम होती है. कोशिश कीजिए कि उन्हें सोने से पहले जरूर सरप्राइज करें और उन्हें एहसास कराएं कि वो आपके लिए कितनी स्पेशल हैं. ऐसा महीने में एक बार नहीं, बल्कि हर रोज करें.



सुजीत गुप्ता

सुजीत गुप्ता

    Next Story