लाइफ स्टाइल

अपने कत्ल के 20 मिनट बाद कोबरा ने लिया बदला, अपने कातिल को दी मौत

Shiv Kumar Mishra
25 Aug 2021 10:20 AM GMT
अपने कत्ल के 20 मिनट बाद कोबरा ने लिया बदला, अपने कातिल को दी मौत
x

मौत भी अजब -अजब तरीको से आती है और जिसकी आ जाये उसे कोई बचा नहीं सकता कब और कैसे आ जाए, कहा नहीं जा सकता. चीन में सामने आए एक मामले ने सबको हैरानी में दाल दिया है.

मिली खबर के अनुसार एक कोबरा ने अपनी मौत का बदला अपने को मरने वाले शेफ से मरने के 20 मिनट बाद खुद ही ले लिया सांप ने शेफ को अपनी मौत के 20 मिनट बाद डस कर मार डाला. सांप का कटा हुआ सिर प्लेट रखा था और उसी प्लेट में रखे सांप के सर ने ही शेफ को डस लिया. मिली जानकी के अनुसार, ये अजीबोगरीब घटना चीन में घटित हुई है. साउथ चाइना में कोबरा सांप के स्किन से बने सूप को बड़े चाव से पिया जाता है. इस खतरनाक सांप के स्किन को हटाकर उसके मांस को पकाकर उससे सूप बनाया जाता है. लेकिन चीन के फोशन में रहने वाले शेफ पेंग फैन के लिए कोबरा सूप बनाना जानलेवा साबित हुआ. कोबरा सूप बनाने के दौरान उसे मरे हुए साप ने ही काट लिया जिससे उसकी कुछ देर मरण ही उसकी मौत हो गई.

काटकर अलग प्लेट में रखा था सिर !

पेंग के रेस्त्रां मेनू में कोबरा सूप भी शामिल किया था. उसके रेस्त्रां में आने वाले ग्राहक इस सूप को काफी पसंद करते थे. इसे बनाने के लिए घटना वाले दिन पेंग ने सांप को काटकर अपने किचन में रखा था. पेंग ने कोबरा की गर्दन काट कर अलग राखी और उसकी बॉडी के छोटे-छोटे टुकड़े कर दिए. सांप को काटने के बाद वो किचन की सफाई करने लगा. इस दौरान सांप को मारने के बाद पेंग ने उसके कटे सिर को डस्टबिन में फेंकने के लिए प्लेट जैसे ही उठाई तो, सांप ने उसे डस लिया. अपनी मौत के 20 मिनट बाद भी सांप का सिर जिन्दा था, सांप के काटने के कुछ देर बाद पेंग की भी मौत हो गई और इस तरह सांप ने पेंग से अपनी मौत का बदला ले लिया.

कुछ ही देर में चली गई जान !

कोबरा का जहर काफी खतरनाक होता है, अक्सर इसके कुछ अंश से भी जान चली जाती है. कोबरा के जहर में न्यूरोटॉक्सिन्स होते हैं जिसके एक बूंद से मात्र 30 मिनट में किसी की जान चली जा सकती है. कोबरा के काटने के बाद लोगों को लकवा मार देता है जिसके बाद घुटन से उनकी मौत हो जाती है. कोबरा के जहर को काटने वाला एंटी वेनम डोज मार्केट में मौजूद है लेकिन इसे तुरंत लेना पड़ता है. पेंग को काटे जाने के बाद दवा नहीं मिली जिससे आधे घंटे में उसकी मौत हो गई. घटना के वक्त रेस्त्रां में कई गेस्ट सूप पीने के लिए आए हुए थे.

Next Story