लाइफ स्टाइल

आमिर खान ने मेंटल हेल्थ पर तोड़ी चुप्प्पी, कहा- मै और मेरी बेटी ले रहे है थेरेपी

Sonali kesarwani
10 Oct 2023 10:17 AM GMT
आमिर खान ने मेंटल हेल्थ पर तोड़ी चुप्प्पी, कहा- मै और मेरी बेटी ले रहे है थेरेपी
x
आमिर खान ने बताया कि वह 30 सालों से मेंटल हेल्थ से गुजर रहे हैं। उन्होंने बेटी ईरा के साथ वीडियो शेयर कर खुद को लेकर कई खुलासे किए हैं।

आमिर खान बॉलीवुड के स्टार आमिर खान हमेशा अपनी बेटी या अपने तलाक को लेकर सुर्खियों में बने रहते हैं। अब कई समय बाद उन्होंने अपने मेंटल हेल्थ को लेकर खुलासा किया है उन्होंने एक वीडियो शेयर किया है ये वीडियो अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है इस वीडियो में आमिर और उनकी बेटी मेंटल हेल्थ को लेकर बात कर रहे हैं। दोनों ने बताया कि एक समय था जब आमिर की बेटी ईरा मेंटल हेल्थ को लेकर डिप्रेशन से झूझ रही थीं। इसी को लेकर पापा और बेटी ने खुद की जिंदगी को लेकर बड़े खुलासे किए हैं।

आमिर खान और इरा ने खोले कई राज

10 अक्टूबर को दुनिया भर में वर्ल्ड मेंटल हेल्थ डे यानी विश्व मानसिक स्वास्थ्य दिवस मनाया जा रहा है। उन्होंने वीडियो शेयर कर बताया की अगस्तू फाउंडेशन से मदद लेकर अब वह काफी हद तक सही हैं। आमिर खान और उनकी बेटी इरा खान ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया है जिसमें वह किसी भी तरह की मानसिक समस्या से जूझ रहे लोगों को इस बारे में एक्सपर्ट्स से बातचीत करने और सलाह लेने की बातें कर रहे हैं।

मेंटल हेल्थ के लिए अपनाएं ये टिप्स

वीडियो में आमिर खान कहते हैं- मैथ सीखने के लिए हम स्कूल या टीचर के पास जाते हैं। बेटी इरा कहती हैं- या फिर ट्यूशन टीचर के पास। अगर बाल कटाना हो तो हम सैलून या दुकान जाते हैं, जहां वो इंसान हमारे बाल काटता है जो इस काम में ट्रेंड है। घर पर अगर फर्नीचर का काम हो या बाथरूम में प्लम्बिंग का काम तो हम उस व्यक्ति के पास जाते हैं जो काम जानता हो या आप बीमार हैं तो डॉक्टर के पास जाईए, फिर आमिर कहते हैं- जिंदगी में ऐसे बहुत सारे काम हैं जो हम खुद नहीं कर पाते, जिसमें हमें किसी और व्यक्ति की मदद लगती है जो वो काम जानता है।

'मैं और मेरी बेटी भी थेरपी की मदद ले रहे हैं'

आमिर खान बताते हैं- मैं और मेरी बेटी इरा पिछले 30 सालों से थेरपी ले रहे हैं और अगर आपको लगता है कि आप भी मानसिक या जज्बाती तकलीफों से गुजर रहे हैं, कोई स्ट्रेस है, कोई तकलीफ है तो आप भी किसी ऐसे से मदद ले सकते हैं जो प्रोफेशनल है, ट्रेंड है और जो आपकी मदद कर सकता है।

Also Read: राघव चड्ढा से नहीं छूट रहा टाइप 7 बंगले का मोह, बचाव के लिए पहुंचे हाईकोर्ट

Sonali kesarwani

Sonali kesarwani

    Next Story