लाइफ स्टाइल

बड़ी खबर: SEX नहीं करने पर हो सकती है पुरुष की मौत, चौकाने वाला हुआ खुलासा

Desk Editor Special Coverage
31 Dec 2023 10:16 AM GMT
बड़ी खबर: SEX नहीं करने पर हो सकती है पुरुष की मौत, चौकाने वाला हुआ खुलासा
x
Big news Man may die if he does not have sex, shocking revelation

भारत में ज्यादातर लोग अभी भी सेक्स (SEX) पर बात करने से बचते हैं, लेकिन जब बात यौन संबंध बनाने की आती है तो इनमें से वे पीछे भी नहीं हटते इसी संबंध में अब एक रिपोर्ट आई है. रिपोर्ट के मुताबिक, सेक्स से दूर रहने वाले लोगों की मौत तक हो सकती है। यह चौंकाने वाला खुलासा ब्रिटिश मेडिकल जर्नल में प्रकाशित रिपोर्ट में किया गया है।

इस रिपोर्ट में बताया गया है कि जो मर्द महीने में एक बार भी यौन संबंध नहीं बनाते हैं, उनके मरने का खतरा सप्ताह में एक बार संबंध बनाने वालों के मुकाबले दोगुना हो जाता है। इस रिपोर्ट में कई और अहम जानकारियां सामने आई हैं, इसमें बताया गया है कि पुरुषों के लिए यौन संबंध बनाना काफी फायदेमंद है, जो पुरुष नियमित तौर पर यौन संबंध बनाते हैं, उनमें कैंसर होने का खतरा काफी कम होता है।

रिपोर्ट पर शोधकर्ताओं ने अपनी राय रखते हुए कहा, हालांकि अभी तक यह पूरी तरह स्पष्ट नहीं हुआ है, कि आखिर किस प्रकार सेक्स कैंसर के खतरे को कम करता है। लेकिन इससे हम लोगों के बीच खुशी की लहर जरूर दौड़ गई है। बता दें कि सेक्स संबंधी इस अध्ययन में कुल 32,000 लोगों को शामिल किया गया है। इनमें से सभी की उम्र 18 वर्ष से अधिक बताई जा रही है।

Desk Editor Special Coverage

Desk Editor Special Coverage

    Next Story