लाइफ स्टाइल

कपल को नहीं करनी चाहिए ये 4 गलतियां, नहीं तो रिश्ते पड़ने लगेगा दरार

सुजीत गुप्ता
24 Aug 2021 12:43 PM GMT
कपल को नहीं करनी चाहिए ये 4 गलतियां,  नहीं तो रिश्ते पड़ने लगेगा दरार
x

शायद ही कोई ऐसा कपल हो जिनके बीच लड़ाई-झगड़े न हों, क्योंकि जहां प्यार होता है वहीं तक़रार भी होती है, मगर ये तक़रार एक सीमा तक रहे तो ही अच्छा है, लेकिन कई बार पार्टनर्स से जाने-अनजाने कुछ ऐसी गलतियां हो जाती हैं, जिनकी वजह से कपल का ब्रेकअप तक हो जाता है। लेकिन पार्टनर को इस तरह की गलतियों का एहसास नहीं होता है, क्योंकि वो कभी इन पर ध्यान नहीं दे पाते। वहीं, जब रिश्ता ब्रेकअप तक पहुंच जाता है,

तो चलिए आपको कुछ ऐसी ही गलतियों के बारे में बताते हैं, जिनकी वजह से ब्रेकअप तक हो जाता है।

कई लोगों की आदत होती है कि वे अपने पार्टनर के पैसों पर पैनी नजर बनाए रखते हैं। अगर आपका पार्टनर आपको अपनी सैलरी, पॉकेट मनी या फिर बचे हुए पैसे के बारे में कुछ नहीं बताना चाहता, तो फिर आपको उसके पैसों पर नजर नहीं लगानी चाहिए और न ही उससे इस बारे में पूछना चाहिए। पैसों की वजह से भी कई बार ज्यादातर रिश्ते टूट जाते हैं।

गुस्सा करना किसी भी समस्या का हल नहीं होता है। कई बार लोग अपने दफ्तर का गुस्सा या कहीं और का गुस्सा अपने पार्टनर पर निकाल देते हैं, जिसकी वजह से आपके पार्टनर आपसे नाराज हो सकते हैं और जब ये चीजें रोज होने लगती हैं तो इस नाराजगी का बुरा असर आपके रिलेशनशिप पर पड़ सकता है। इसलिए गुस्से के समय अपने पार्टनर से बात नहीं करना बेहतर विकल्प है।

आप भले ही कपल हैं और रिलेशनशिप के रिश्ते में बंधे हैं, लेकिन प्राइवेसी तो हर किसी की होती है। कोई नहीं चाहता कि कोई भी यहां तक कि उसका पार्टनर भी उसकी प्राइवेसी में दखल दे। आपको अपने पार्टनर की पर्सनल बातों को नहीं पूछना चाहिए, उसकी पर्सनल चीजों के बारे में जानने की कोशिश नहीं करनी चाहिए आदि।

शक एक ऐसी चीज है, जो हर रिश्ते को खत्म कर देती है। हमें अपने पार्टनर पर बेवजह शक करने से बचना चाहिए, नहीं तो इसकी वजह से कई अच्छे-अच्छे रिश्ते तक टूट जाते हैं। आपका पार्टनर कहां जा रहा है, किससे मिल रहा है, उसका फोन चेक करना, मैसेज पढ़ना आदि। ये सभी चीजें शक करने में आती हैं, और आपको इन चीजों से बचना चाहिए।

Next Story