लाइफ स्टाइल

किन्नर को कौन सी चीजें दान करने से चमकती है किस्मत

Shiv Kumar Mishra
8 Dec 2020 4:38 AM GMT
किन्नर को कौन सी चीजें दान करने से चमकती है किस्मत
x
आज हम आपको बताएंगे कि किन्नर को कौन सी चीजें दान करने से किस्मत चमकती है

नई दिल्ली. घर में शादी या फिर बच्चे के जन्म पर किन्नर (Kinnar) खुशी मनाने और दुआ देने के लिए आपके घर भी जरूर आए होंगे. धार्मिक मान्यताओं के अनुसार, किन्नर (Transgender) भगवान शिव (Lord Shiva) का ही रूप होते हैं. हिंदू धर्म में शुभ कार्य पर किन्नर का आना और उन्हें दान देने का बहुत महत्व है. कहते हैं, जिसे किन्नर (Kinnar) की दुआ लग जाए, वह मालामाल हो जात है और जिसे किन्नर की बद्दुआ लग जाए, वह कंगाल हो जाता है. इन्हें थर्ड जेंडर (Third Gender) की श्रेणी में भी रखा जाता है. किन्नर की एक दुआ आपके जीवन से सारे कष्टों को समाप्त कर सकती है. आज हम आपको बताएंगे कि शुभ अवसर पर किन्नरों (Transgender) को दान में कौन-कौन सी चीजें देनी चाहिए, जिससे वे प्रसन्न होते हैं और उनकी दुआएं आपका भाग्य चमका देती हैं.

पूजा की सुपारी सिक्के के साथ करें दान

किन्नर को पूजा की सुपारी सिक्के के ऊपर रखकर दान करना बेहद शुभ माना जाता है. ऐसा करने से किन्नर की दुआ कई गुना ज्यादा बढ़ जाती है. इससे आपके कष्ट दूर होते हैं.

सोने के आभूषण करें दान

जब भी आपके घर में कोई शुभ और मंगल कार्य हो तो किन्नर को एक सोने का आभूषण जरूर दान करें. ऐसा करने से भगवान शिव प्रसन्न होते हैं और आपके ऊपर हमेशा उनकी कृपा बनी रहती है.

सुहाग का सामान करें दान

किन्नर को सुहाग की चीजें जैसे चूड़ियां, लाल साड़ी, लिपस्टिक, बिंदी और सिंदूर आदि दान करें. ऐसा करने से वैवाहिक जीवन में चल रही परेशानियां दूर होती हैं.

किन्नर को चावल करें दान

अगर आपके घर में आर्थिक तंगी चल रही है तो किन्नर (Transgender) को चावल दान करें और फिर उसमें से थोड़े चावल वापिस लेकर घर में रख लें. ऐसा करने से आपको कभी आर्थिक तंगी से जूझना नहीं पड़ेगा.

किन्नर को ढोलक करें दान

किन्नर (Kinnar) को ढोलक दान में देना शुभ होता है. ऐसा करने से असफलता आपसे दूर भागती है और आपके सारे काम सफल होने लगते हैं.

Next Story