लाइफ स्टाइल

कंडोम ना पहनने के लिए ये होते हैं मर्दों के अजीब बहाने, आपका बहाना क्या है?

सुजीत गुप्ता
20 Aug 2021 11:57 AM GMT
कंडोम ना पहनने के लिए ये होते हैं मर्दों के अजीब बहाने, आपका बहाना क्या है?
x
पुरुषो द्वारा एक बहुत ही अनोखा बहाना होता है कि ” मैंने बहुत दिनों से सेक्स नहीं किया है इसलिए मैं सुरक्षित हूँ ” इसलिए कंडोम पहनने की जरूरत नहीं।

अक्सर ये तो हम सभी को पता है कि एक सुरक्षित यौन सम्‍बंध बनाने के लिए कंडोम का इस्तेमाल करना बहुत जरुरी होता है। सुरक्षित सेक्स करना आपके और अपने पार्टनर के लिए बेहद जरुरी होता है जिससे आपको किसी भी तरह का खतरा नहीं होता है। इससे आपकी प्रेगनेंसी का खतरा नहीं होता और साथ ही आपकी कोई बीमारी नहीं होती है।

आज भी हमारे देश में ज़्यादातर लोग सेक्स में कंडोम को उतना महत्व नहीं देते, जितना देना चाहिए. बहुत से लोग इसके इस्तेमाल से कतराते हैं. ऐसे बहुत-से लोग है, जो इसे फ़िज़ूलख़र्ची मानते हैं. उन्हें लगता है कि एक ही पार्टनर से संबंध बनानेवालों को इसकी कोई ज़रूरत नहीं. इसकी लंबी फेहरिश्त है, जो इन्हीं की तरह इसे न इस्तेमाल करने के हज़ारों बहाने देते हैं. ऐसे ही कुछ बहानों के बारे में हम आपको बता रहे हैं.

पुरुष बनाते है ऐसे बहाने:

पुरुषो के लिए ये भी एक बहाना है की कंडोम के इस्तेमाल के कारण हम दोनों में दूरियां बढ़ जाती है

कई पुरूष कंडोम नहीं पहनने के यह एक्सक्यूज़ भी देते हैं की तुम गोली खा लेना इससे हमारे रिलेशन पर कोई असर भी नहीं पड़ेगा अक्‍सर पुरूष फोरप्‍ले के बाद ये बात सामने रखते है कि अगर मैं कंडोम लगा लूंगा तो तुम्‍हे संतुष्टि नहीं मिलेगी

बहुत से पुरूषों का मानना होता है कि वे खुद पर कंट्रोल कर सकते है और वह पार्टनर को प्रेग्‍नेंट होने से बचा लेगें। और फिर कंडोम को बिना पहने ही सेक्स कर लेते हैं

पुरूषों को शारीरिक सम्‍बंध बनाने के दौरान किसी भी प्रकार का बंधन पंसद नहीं आता है और शायद यही कारण है कि वे कभी कंडोम का यूज करके सेक्‍स को एंजाय नहीं कर पाते हैं।

अगर पार्टनर को पीरियड नहीं हो रहे हैं तो पुरूष उस समय तुम्‍हारा सेफ पीरियड चल रहा बोलते है और कुछ नहीं होगा।

कई पुरूष अपनी पार्टनर को कहते है कि कंडोम पहनने से उन्‍हे प्‍लास्टिक जैसा लगता है और इससे उनका मज़ा आधा हो जाएगा।

ज़्यादातर लोगों को इस्तेमाल किए हुए कंडोम को उतारने में उकताहट होती है और फिर बेड से उठकर जाने में आलस भी आता है, इसलिए वो कंडोम इस्तेमाल करना पसंद नहीं करते.

पुरुषो द्वारा एक बहुत ही अनोखा बहाना होता है कि " मैंने बहुत दिनों से सेक्स नहीं किया है इसलिए मैं सुरक्षित हूँ " इसलिए कंडोम पहनने की जरूरत नहीं।

कुछ लोग यह भी बहाना बनाते हैं कि कंडोम पहनने में इतना समय लग जाता है कि तब तक पार्टनर का इंट्रेस्ट चला जाता है. ऐसे में दोबारा उसे मूड में लाना बहुत मुश्किल हो जाता है और यही कारण है कि मैं कंडोम नहीं पहनता.

Next Story