लाइफ स्टाइल

जाने माने डायरेक्टर मिलन फर्नांडिस का हुआ निधन, 30 से ज्यादा फिल्मों में किया काम

Sonali kesarwani
16 Oct 2023 11:55 AM GMT
जाने माने डायरेक्टर मिलन फर्नांडिस का हुआ निधन, 30 से ज्यादा फिल्मों में किया काम
x
तमिल सिनेमा के आर्ट डायरेक्टर मिलन फर्नांडिस के निधन की वजह सामने आ गई है।

'बिल्ला', 'वेलुयनथम', 'वेदालम' और 'ओरम पो' जैसी कई अन्य तमिल फिल्मों के लिए प्रशंसित कला निर्देशक मिलन फर्नांडीज का अजरबैजान में दिल का दौरा पड़ने से दुखद निधन हो गया। वह 54 वर्ष के थे। उनके निधन की खबर की पुष्टि लोकप्रिय मलयालम अभिनेता प्रेम कुमार ने की, जिन्होंने अपने एक्स हैंडल, पर मिलान के साथ अपनी एक तस्वीर पोस्ट की। उन्होंने लिखा, हे भगवान, कला निर्देशक मिलन सर नहीं रहे, बहुत शांत व्यक्ति, मैं उन्हें थुनिवु में जानता था। उनके परिवार और दोस्तों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदनाएं, यह अज़रबैजान में हुआ। तमिल अभिनेता जयराम रवि ने एक्स पर अपनी संवेदना व्यक्त की, और लिखा, “कला निर्देशक मिलन के निधन के बारे में सुनकर स्तब्ध हूं। इस कठिन समय में उनके परिवार के प्रति मेरी हार्दिक संवेदनाएं।”

कैसा रहा जीवन

चेन्नई में जन्मे मिलन ने 1999 से तमिल फिल्म उद्योग में सहायक कला निर्देशक के रूप में काम करना शुरू किया। शुरुआत में उन्होंने प्रसिद्ध कला निर्देशक साबू सिरिल के साथ 'स्पोकन', 'तमिलियन', 'विलेन' और 'स्ट्रेंजर' जैसी फिल्मों में काम किया। धीरे-धीरे, वह एक एकल कला निर्देशक बनने की ओर स्थानांतरित हो गए जहां उन्होंने 2006 की फिल्म 'कलाभा कंधलान' और 2007 की ब्लैक-कॉमेडी फिल्म 'ओराम पो' के लिए आर्ट डिजाइन किया। बाद में वह 'वैथीश्वरन', 'सोल्ला सोल्ला इनिक्कुम' फिल्मों का हिस्सा रहे और 2012 में कॉमेडी फिल्म 'पद्मश्री भारत सरोज कुमार' के साथ मलयालम सिनेमा में भी प्रवेश किया।

30 से ज्यादा फिल्मों में किया काम

2006 से मिलन फर्नांडीज ने 30 से अधिक फिल्मों में काम किया है और विज्ञापनों के लिए कला निर्देशन भी किया है। उनकी कुछ हालिया कलाकृतियां 'ऑक्सीजन', 'सैमी 2', 'जानी', 'बोगुन' और 'सागासम' जैसी फिल्मों में प्रदर्शित की गई हैं। उनकी आखिरी फिल्म निर्देशक शिवा की आगामी पीरियड-एक्शन तमिल फिल्म 'कांगुवा' है, जिसमें सूर्या, दिशा पटानी, बॉबी देओल, योगी बाबू, रवि राघवचंद्र, कोवई सरला और रेडिन किंग्सले जैसे अन्य कलाकार है। यह फिल्म 2024 में सिनेमाघरों में आएगी।

Also Read: इसरो का नया परिक्षण, 21 अक्टूबर सुबह 7 से 9 के बीच लांच होगा गगनयान

Sonali kesarwani

Sonali kesarwani

    Next Story