लाइफ स्टाइल

इस तरह भोजन करेंगे तो आपके मजबूत गृह आपका बदल देंगे जीवन!

Shiv Kumar Mishra
23 Jan 2021 3:38 AM GMT
इस तरह भोजन करेंगे तो आपके मजबूत गृह आपका बदल देंगे जीवन!
x

हम अपने आहार द्वारा भी ग्रहों को बल दे सकते हैं जैसे:-

सूर्य :- सूर्य अगर मजबूत हो तो हमें मान- सम्मान, सुख-समृध्धि मिलती है। पिता का संग और सहयोग मिलता है। अगर सूर्य कमजोर हो तो मुंह में थूक ज्यादा बनेगा, पिता से नहीं बनेगी, सरकार से परेशानी रहेगी। सूर्य को बल देने के लिए चौकर वाले आटे कि रोटी खाएं , फल अधिक खाएं। निहार मुंह गुड़ खाकर ऊपर से पानी पियें। ग्वारपाठा का सेवन करें ।

चन्द्र :- माँ से दूरी बन जाये, जातक वहमी हो जाये, हाथ-पैर शिथिल पड़ जाएँ, चेहरे पर दाग-धब्बे पड़ जाएँ, मन में उमंग ख़ुशी न रहे तो समझें चन्द्रमा खराब है । चंद्रमा को ठीक करने के लिए दूध में हरी इलायची डालकर पियें । खीर खाएं, केवडा डालकर । चांदी के गिलास में पानी, दूध पियें । लीची, पनीर, मखाने की खीर खाने से चन्द्र मजबूत होता है । जंक फ़ूड खाने से बचें क्योंकि इससे राहू एक्टिव हो जाता है ।

मंगल :- जल्दी थकना, भाई-बहन से झगड़ा, चोट ज्यादा लगे तो समझ लें मंगल ख़राब हैं । पपीता, चुकंदर खाने से मंगल मजबूत होता है । मीठी लस्सी पियें गुड़ डालकर मंगल मजबूत होगा । लौकी, तौरी की सब्जी खाएं ।

बुध :- बुध कमजोर होगा तो दांत ख़राब होंगे, जातक अपने विचारों को अभिव्यक्त नहीं कर पायेगा, स्किन (त्वचा) रोग हो जाते हैं , बुद्धि ख़राब हो जाती है । इसके लिए हरी मिर्च,आंवला, हरी सब्जियों का सेवन करें । तांबे के बर्तन में रखा हुआ जल पियें।

गुरु:- गुरु ख़राब हो तो जातक मोटा होता चला जाता है, रिश्ते बिगड़ जाते है। लीवर ख़राब हो जाता है । इसके लिए अनार खाएं। गन्ना, गुड खाएं। सूर्य सम्मान देता है लेकिन गुरु उस सम्मान को बनाये रखता है इसलिए गुरु को मजबूत रखें। हल्दी, केला के सेवन से भी गुरु मजबूत होता है।

शुक्र :- शुक्र ख़राब हो तो तन,मन,धन सब पर ग्रहण लग जाता है। धन, वैभव,ऐश्वर्य सभी कुछ शुक्र अच्छा हो तो ही मिलता है। अतः शुक्र को बली रखने के लिए साबूदाने की खीर खाएं, पनीर खाएं, छेना तथा छेने कि मिठाइयां, दूध पछाड़कर उस पानी को पीने से भी शुक्र मजबूत होता है।

शनि :- व्यवहारिक जीवन में कुछ पाना है तो शनि मजबूत होना चाहिए। उड़द, राजमा, लॉन्ग डालकर चावल खाएं। राइ का पानी पीयें शनि मजबूत होगा

राहु/केतु :- राहु शनि के सामान है और केतु मंगल के समान अतः शनि मंगल कि चीजें खानी चाहिए।

किसी भी प्रकार की समस्या समाधान के लिए पं. वेदप्रकाश पटैरिया शास्त्री जी (ज्योतिष विशेषज्ञ) जी से सीधे संपर्क करें = 9131735636

Next Story