लाइफ स्टाइल

माँ ने बेशर्मी की सारी सीमाएं की पार, नाबालिग बच्चे के साथ बनाती है अश्लील वीडियो...

Shiv Kumar Mishra
19 July 2021 12:59 PM GMT
माँ ने बेशर्मी की सारी सीमाएं की पार, नाबालिग बच्चे के साथ बनाती है अश्लील वीडियो...
x

माँ... जिसको दुनिया में बच्चे का पहला शिक्षक कहा जाता है। बच्चों पर माँ का असर सबसे ज्यादा पड़ता है, उसकी बताई गई बातें ज़िन्दगी में हमेशा काम आती हैं। ऐसी बहुत सी बातें हमें स्कूल में या घर में बुजुर्गो द्वारा बताई जाती रही हैं। जमाना बदल गया है, दुनिया में बहुत सारे लोग सोशल मीडिया पर फेमस होना चाहते हैं, इसके बहुत से तरीके हैं लेकिन सबसे आसान तरीका है कुछ ऐसी ओछी हरकत करना जिससे ज्यादा मेहनत किए बिना प्रसिद्धि मिल सके।

आज अगर हम बात इंस्टाग्राम और फेसबुक की करें तो यक़ीनन यहाँ अश्लील वीडियो की भरमार है। इनका मकसद केवल सस्ती लोकप्रियता हासिल करना होता है। आज ऐसा ही एक मामला देखने को मिला जिसमे एक माँ सोशल मीडिया पर अपने नाबालिग बेटे के साथ अश्लील वीडियो बनाकर अपलोड करती है। अब इस महिला के खिलाफ दिल्ली महिला आयोग ने पुलिस को नोटिस भेजा है। इसकी आईडी को भी शेयर किया गया है। वीडियो में साफ़ देखा जा सकता है कि बच्चे से मां द्वारा अश्लील एक्टिंग व डांस करवाया जाता है।

स्वाति मालिवाल ने उठाया मुद्दा, बोलीं - माँ बेटे के पवित्र रिश्ते को कलंकित कर रही

सोशल मीडिया पर ऐसे बहुत से लोग हैं जो समाज में बहुत बुरा सन्देश दे रहे हैं। ऐसे में सस्ती लोकप्रियता हासिल करने के लिए इस महिला ने बेशर्मी की सीमाएं पार करी है। दिल्ली महिला आयोग अध्यक्ष स्वाति मालिवाल ने अपने ट्विटर पर इस मुद्दे को उठाया और महिला के खिलाफ कानूनी कार्यवाई की मांग की। दिल्ली महिला आयोग अध्यक्ष स्वाति मालिवाल ने ट्वीट करते हुए लिखा -

"ये महिला अपने ही छोटे बच्चे के साथ सोशल मीडिया पर वायरल होने के लिए अश्लील वीडियो बना माँ बेटे के पवित्र रिश्ते को कलंकित कर रही है। इस उम्र में अगर बच्चे को ऐसी गलत सीख मिलेगी तो आगे उसका महिलाओं के प्रति व्यवहार कैसा होगा। महिला पे FIR करने के लिए हमने पुलिस को नोटिस भेजा है।"

दिल्ली महिला आयोग ने क्या कहा ?

दिल्ली महिला आयोग ने कहा की इस छोटी उम्र में बच्चे को महिलाओं का वस्तुकरण करने की सीख दी जा रही है, सो भी अपनी ही माँ के द्वारा। ऐसी वीडियो बनाकर बच्चे को गलत शिक्षा दी जा रही हैं और मां बेटे के पवित्र रिश्ते को भी कलंकित किया जा रहा है।

दिल्ली महिला आयोग ने कहा ऐसा बेटा आगे चल के और लड़कियों के प्रति कैसी सोच रखेगा और ऐसा ही चलता रहा तो कहीं आगे जाकर उसमें आपराधिक मानसिकता ना उत्पन्न हो जाए।

Next Story