लाइफ स्टाइल

सिनेमा डे के दिन 99 रुपए मे देख सकेंगे Fukrey और Jawan, जानें कैसे करें टिकट बुक

Sonali kesarwani
12 Oct 2023 10:16 AM GMT
सिनेमा डे के दिन 99 रुपए मे देख सकेंगे Fukrey और Jawan, जानें कैसे करें टिकट बुक
x
नेशनल सिनेमा डे पर द मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया द्वारा हर मूवी को 99 रुपए में दिखाने का फैसला किया है। इस दौरान आप कोई भी मूवी इतने सस्ते में आराम से देख सकते हैं। 

आपने आजतक कई बार सिनेमा हॉल में जाकर मूवी देखी होगी, कभी 300 रुपए लगाकर तो कभी फर्स्ट डे फर्स्ट शो में 500 रुपए लगाकर। ऐसे में जब मूवी पैसा वसूल ना निकले, तो पैसे बर्बाद होने का दुख आम जनता से बेहतर कोई नहीं जान सकता। लेकिन शायद अब आपको ना पैसों का दुख होगा और ना ही बेकार मूवी देखने का। जी हां, 11 अक्टूबर 2023 को नेशनल सिनेमा डे मनाया जाएगा, इस दिन भारतभर में मात्र 99 रुपए में आप कोई भी पसंदीदा मूवी देख सकते हैं। नेशनल सिनेमा डे 2023 का दिन सेलिब्रेट करने के लिए इस मेगा ऑफर की शुरुआत द मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया द्वारा की गई है। ये फैसला पूरे भारत के 4,000 से अधिक स्क्रीनों पर लागू होगा, जिनमें पीवीआर आईनॉक्स, सिनेपोलिस, सिटीप्राइड, मिराज, वेव, मुक्ता ए2, मूवी टाइम, डिलाइट, एम2के और एशियन शामिल हैं। अगर आप मूवी देखने जाना चाहते हैं, तो इस लेख के जरिए जानिए थोड़ी और जानकारी।

ऑनलाइन टिकट कैसे बुक करें?

जो लोग राष्ट्रीय सिनेमा दिवस ऑफर का लाभ उठाना चाहते हैं, वो बुकमायशो, पेटीएम और ऑफिशियल सिनेमा वेबसाइट पर जाकर अपना शहर और 13 अक्टूबर का दिन सिलेक्ट करके ऑनलाइन टिकट बुक कर सकते हैं, ये ऑफर केवल बॉलीवुड फिल्में खास रूप से शाहरुख खान स्टारर जवान और अक्षय कुमार स्टारर मिशन रानीगंज का ऑप्शन देगी। साथ ही आप फुकरे 3 भी 99 रुपए में देख सकते हैं। ध्यान रहे इस दिन कोई भी नई मूवी रिलीज नहीं होगी।

खाना और ड्रिंक्स पर भी डिस्काउंट

एसोसिएशन ने सभी को यह भी आश्वासन दिया कि खाना और ड्रिंक्स पर भी बढ़िया ऑफर दिए जाएंगे। टिकट और फूड बेवरेजेस में बुक करते समय आपको एक्साइटिंग ऑफर्स दिए जाएंगे। ये ऑफर्स सिनेमा की वेबसाइट्स और उनके सोशल मिडिया चैनल्स पर जाकर देख सकते हैं। 99 की कीमत में अतिरिक्त शुल्क (सुविधा शुल्क + जीएसटी) शामिल नहीं होगा। हालांकि, सुविधा शुल्क सिनेमा के काउंटर पर सामने से खरीदी गई टिकटों पर लागू नहीं होता।

इन राज्यों में नहीं मिलेगी टिकट

एक ट्वीट में, पीवीआर आईनॉक्स ने बताया कि घोषणा के बावजूद, राष्ट्रीय सिनेमा दिवस ऑफर केवल कुछ शहरों में ही उपलब्ध हो सकता है। राज्य के नियमों के कारण, ऐसा लगता है कि दक्षिण भारतीय क्षेत्रों - तमिलनाडु, तेलंगाना और आंध्र प्रदेश में स्थित थिएटर में 99 रुपए की टिकट उपलब्ध नहीं होगी।

Also Read: रोहित शर्मा के सिक्सर को देख क्रिस गेल ने कुछ अलग अंदाज में दी बधाई, टूटा वर्षों पुराना रिकॉर्ड

Sonali kesarwani

Sonali kesarwani

    Next Story