लाइफ स्टाइल

शिखर धवन का उनकी पत्नी से हुआ तलाक, जानिए दूसरी शादी को लेकर क्या बोले

Sonali kesarwani
5 Oct 2023 9:33 AM GMT
शिखर धवन का उनकी पत्नी से हुआ तलाक, जानिए दूसरी शादी को लेकर क्या बोले
x
दिल्ली की एक अदालत ने बुधवार को ये मानते हुए कि शिखर धवन पत्नी द्वारा क्रूरता और मानसिक रूप से प्रताड़ित हो रहे थे, इसी आधार पर कोर्ट ने उनके तलाक को मंजूरी दे दी।

पटियाला हाउस कोर्ट के न्यायाधीश हरीश कुमार ने तलाक याचिका में धवन द्वारा किए गए सभी दावों को स्वीकार कर लिया, क्योंकि उनकी पत्‍नी ने आरोपों का विरोध नहीं किया या अपना बचाव नहीं किया। अदालत ने धवन को हुई मानसिक पीड़ा को स्वीकार किया, जो लंबे समय तक अपने इकलौते बेटे से अलग रहने के लिए मजबूर थे। बच्चे की स्थायी हिरासत पर कोई आदेश जारी नहीं करते हुए, अदालत ने धवन को भारत और ऑस्ट्रेलिया दोनों में अपने बेटे के साथ समय बिताने का अधिकार दिया और उनके बीच वीडियो कॉल की अनुमति दी। इसके अलावा, अदालत ने मुखर्जी को शैक्षणिक कैलेंडर के भीतर स्कूल की छुट्टियों की कम से कम आधी अवधि के दौरान बच्चे की भारत यात्रा की सुविधा प्रदान करने का आदेश दिया, जिसमें धवन और उसके परिवार के साथ रात भर रहना भी शामिल है।

कोर्ट ने लगाईं आयशा को फटकार

एक प्रसिद्ध अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर के रूप में धवन के कद को पहचानते हुए, अदालत ने उनसे अपने बेटे के साथ मुलाकात या हिरासत के मामलों, विशेष रूप से ऑस्ट्रेलिया में अपने समकक्ष से जुड़े मामलों को हल करने में सहायता के लिए केंद्र सरकार से संपर्क करने का आग्रह किया। इससे पहले, अदालतों ने माना था कि अकेले मां के पास बच्चे पर विशेष अधिकार नहीं होता. दोनों ने तलाक और बच्चे की कस्टडी को लेकर भारत और ऑस्ट्रेलिया दोनों में कानूनी कार्यवाही शुरू की थी। कोर्ट ने बच्चे को भारत लाने पर आपत्ति जताने पर आयशा मुखर्जी को फटकार भी लगाई थी।

दूसरी शादी पर धवन का बयान

इंडिया टुडे को दिए एक इंटरव्यू में शिखर धवन ने अपनी पत्नी से खराब संबंधों पर कहा था "मैं असफल हुआ क्योंकि अंतिम निर्णय व्यक्ति का अपना होता है। मैं दूसरों पर उंगली नहीं उठाता. मैं असफल हुआ क्योंकि मुझे उस फी्ल्ड के बारे में जानकारी नहीं थी. मैं आज क्रिकेट के बारे में जो बातें करता हूं, मुझे 20 साल पहले इसके बारे में जानकारी नहीं थी.यह अनुभव के साथ आता है। धवन ने आगे कहा था "कल, अगर मैं दोबारा शादी करना चाहूंगा, तो मैं उस फील्ड में अधिक समझदार हो जाउंगा. मुझे पता होगा कि मुझे किस तरह की लड़की चाहिए; जिसके साथ मैं अपना जीवन बिता सकूं।"

Also Read: वर्ल्ड कप 2023 के पहले मुकाबले में BJP ने किया चाय और खाने का इंतजाम, 40 हजार महिलाओं को फ्री टिकट

Sonali kesarwani

Sonali kesarwani

    Next Story