लाइफ स्टाइल

Skin Care Tips: सोने से पहले ये 5 चीजें लाएंगी आपके चेहरे पर चमक

Anshika
18 Jun 2023 2:17 PM GMT
Skin Care Tips: सोने से पहले ये 5 चीजें लाएंगी आपके चेहरे पर चमक
x

अगर आप अपनी त्वचा को चमकदार बनाए रखना चाहते हैं तो जरूरी है कि आप इसकी अच्छे से देखभाल करें

Skin Care Tips: हर कोई चाहता है कि उसके चेहरे की चमक हमेशा बरकरार रहे. लेकिन व्यस्त जीवनशैली और खान-पान की गलत आदतों के कारण हम अपनी त्वचा की ठीक से देखभाल नहीं कर पाते हैं। ऐसे में त्वचा से जुड़ी कई समस्याएं होने लगती हैं और चेहरे की चमक कहीं खो जाती है। अगर आप अपनी त्वचा को चमकदार और चमकदार बनाए रखना चाहते हैं तो जरूरी है कि आप इसकी अच्छे से देखभाल करें।

दिन भर की मेहनत और थकान के बाद रात को सोने से पहले कुछ ऐसे काम करें जिससे आपकी त्वचा में निखार और निखार बना रहे। स्किन एक्सपर्ट कल्पना शर्मा की मानें तो त्वचा से जुड़ी तमाम समस्याओं से दूर रहने के लिए आपको यह काम करना चाहिए।

त्वचा की देखभाल के नुस्खे

अगर आप अपनी चमक बरकरार रखना चाहती हैं तो रात को सोने से पहले मेकअप ठीक से हटा लें। दरअसल, मेकअप साफ न करने से पोर्स बंद हो जाते हैं। ऐसे में जरूरी है कि आप अपने चेहरे को अच्छी तरह धो लें और फिर साफ तौलिये से पोंछ लें।

माइल्ड क्लींजर का इस्तेमाल करें

अपने चेहरे को साफ करने के लिए माइल्ड क्लींजर का ही इस्तेमाल करें। आप नारियल के तेल को क्लींजर के रूप में भी इस्तेमाल कर सकते हैं। इससे त्वचा कोमल और चमकदार बनी रहती है।

त्वचा को मॉइस्चराइज़ करें

यह बहुत जरूरी है कि चेहरे को साफ करने के बाद उसे मॉइश्चराइज करें। इससे आप लंबे समय तक जवान और खूबसूरत नजर आएंगी। एलोवेरा जेल में विटामिन ई कैप्सूल मिलाकर आप घर पर ही बेस्ट मॉइश्चराइजर तैयार कर सकती हैं। जो केमिकल फ्री है।

नाइट क्रीम का इस्तेमाल करें

अगर आपकी उम्र 30 से ज्यादा है तो अपनी त्वचा को झुर्रियों से मुक्त रखने के लिए नाइट क्रीम का इस्तेमाल करें। आप बादाम के तेल से भी अपनी त्वचा को झुर्रियों से मुक्त रख सकते हैं।

आंख की देखभाल

हमारी खूबसूरती को बढ़ाने में आंखें भी अहम भूमिका निभाती हैं। अगर आपकी आंखों के नीचे काले घेरे हैं तो उन्हें दूर करने के लिए बादाम के तेल से मसाज करें। बहुत जल्द आपको फर्क नजर आने लगेगा.

Next Story