लाइफ स्टाइल

अगर घर में अचानक से बढ़ने लगे चीटियों की संख्या तो जरूर पढ़ ले ये खबर नहीं तो होगा कुछ ऐसा कि कांप उठेगी आपकी रूह, जानिए!

Shiv Kumar Mishra
9 Jan 2022 6:42 AM GMT
अगर घर में अचानक से बढ़ने लगे चीटियों की संख्या तो जरूर पढ़ ले ये खबर नहीं तो होगा कुछ ऐसा कि कांप उठेगी आपकी रूह, जानिए!
x
आज हम चीटियों के आने के संबंध में कुछ चर्चा कर सारी देने जा रहे हैं।

"कई बार चीटियों का निकलना हमें परेशान कर देता है। खास तौर पर नमी वाले दिनों में चीटियो की संख्या बढ़ जाती है। लेकिन हमारे धर्म शास्त्र चीटियों के इस आवागमन को भी कुछ संकेत मानते हैं। ऐसा संभव नहीं है की हर व्यक्ति के घर में एक साथ चीटियां निकले। व्यक्ति के जीवन में होने वाले परिवर्तन के अनुसार ही चीटियों का आगमन घर में होता है।

आज हम चीटियों के आने के संबंध में कुछ चर्चा कर सारी देने जा रहे हैं।

इस दिशा से चीटियों का आना अशुभ

हमारे धर्म शास्त्र में बताया गया है कि अगर घर में लाल चीटियां दक्षिण दिशा से घर में प्रवेश कर रही हैं तो इसे अशुभ माना गया है। वही बताया गया है कि अगर अचानक से लाल चीटियों की संख्या घर में बड़े तो घर में विवाद होना संभव है। लाल चीटियां मुंह में अंडा लिए हुए दिखाई दे तो इसे सामान्य तौर पर शुभ माना गया है।

इन चीटियों का आना है शुभ

बताया गया है कि अगर उत्तर दिशा से काली चीटियां आती है तो इसे शुभ माना गया है।

दक्षिण दिशा से काली चींटियों का आना उन्नति की ओर इशारा करता है।

इसी तरह पूर्व दिशा से चीटियों का प्रवेश करना खुशखबरी मिलने की ओर इशारा करता है।

पश्चिम दिशा से चीटियों के आने पर विदेश यात्रा का लाभ मिलता है।

अगर किचन में बर्तनों से चीटियां निकले तो इसे धन वैभव में वृद्धि होना बताया गया है।

कहा गया है कि अगर घर के अंदर ही काली चीटियां निकलने लगे तो इससे सुख समृद्धि में वृद्धि होती है।

चीटियों को मारें नहीं

चीटियों के सम्बंध में बताया गया है कि अगर घर मे चीटियां निकले तो हमें उन्हे आटा और चीनी पीसकर देना चाहिए। कहा गया है कि अगर शनिवार को काली छोटी चीटियों को शक्कर और आटे का भोजन दिया जाय तो शनिदेव शांत होते है। चीटियों को मारना नहीं चाहिए। इससे जीवन में कई बने कार्य बिगड जाते हैं।

नोट-ः उक्त समाचार में दी गई जानकारी सूचना मात्र है। स्पेशल कवरेज न्यूज इसकी पुष्टि नहीं करता है। दी गई जानकारी प्रचलित मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। ऐसे में किसी कार्य को शुरू करने के पूर्व विशेषज्ञ से जानकारी अवश्य प्राप्त कर लें।",


Next Story