लाइफ स्टाइल

वास्तु टिप्स: वास्तु शास्त्र के अनुसार कैंडल स्टैंड किस दिशा में रखना चाहिए?

Anshika
16 Aug 2023 4:38 PM GMT
वास्तु टिप्स: वास्तु शास्त्र के अनुसार कैंडल स्टैंड किस दिशा में रखना चाहिए?
x
सही कैंडल स्टैंड शैली एक स्टेटमेंट पीस के रूप में भी काम कर सकती है, जो आपके रहने वाले क्षेत्र को अधिक चरित्र और वैयक्तिकता प्रदान करती है।

वास्तु टिप्स: किसी भी घर की साज-सज्जा का एक आकर्षक स्पर्श कैंडल स्टैंड होते हैं। वे क्षेत्र को आरामदायक और स्वागत योग्य वातावरण प्रदान करते हैं।

वास्तु टिप्स: सही कैंडल स्टैंड शैली एक स्टेटमेंट पीस के रूप में भी काम कर सकती है, जो आपके रहने वाले क्षेत्र को अधिक चरित्र और वैयक्तिकता प्रदान करती है। इस लेख में आप जानेंगे कि वास्तु शास्त्र के अनुसार कैंडल स्टैंड किस दिशा में रखना चाहिए।किसी भी घर की साज-सज्जा का एक आकर्षक स्पर्श कैंडल स्टैंड होते हैं। वे क्षेत्र को आरामदायक और स्वागत योग्य वातावरण प्रदान करते हैं।

वास्तु शास्त्र में कहा गया है कि किसी स्थान का इच्छित उपयोग यह निर्धारित करता है कि मोमबत्ती स्टैंड कहाँ रखा जाना चाहिए। सकारात्मकता को प्रोत्साहित करने के लिए, हमने इन सजावटी वस्तुओं के लिए कुछ प्लेसमेंट सलाह प्रदान की हैं

आध्यात्मिक या ध्यान संबंधी उद्देश्यों के लिए कैंडल स्टैंड का उपयोग आप में से कई लोगों की इच्छा हो सकती है। ऐसे में मोमबत्ती होल्डर को स्थान के दक्षिण-पूर्व कोने पर रखें। मोमबत्ती जलाने के लिए इस दिशा की ओर मुख करें, जो अग्नि तत्व से संबंधित है।

यदि आप इसे सजावट के लिए उपयोग करना चाहते हैं तो कमरे का उत्तर-पश्चिम कोना मोमबत्ती स्टैंड के लिए सबसे अच्छा स्थान है। हवा से जुड़ा होने के कारण यह दिशा सजावटी वस्तुओं के लिए अच्छी मानी जाती है।

शयनकक्ष में मोमबत्ती नहीं रखनी चाहिए। यदि जरूरी हो तो इसे कमरे के दक्षिण-पूर्व या उत्तर-पश्चिम कोने में रखना चाहिए।

मोमबत्ती स्टैंड को स्थान के मध्य में नहीं रखना चाहिए। ऐसा इसलिए है, क्योंकि वास्तु के अनुसार, ऐसा करने से ऊर्जा की गति में असंतुलन हो सकता है।

वे क्षेत्र को आरामदायक और स्वागत योग्य वातावरण प्रदान करते हैं।

सही कैंडल स्टैंड शैली एक स्टेटमेंट पीस के रूप में भी काम कर सकती है, जो आपके रहने वाले क्षेत्र को अधिक चरित्र और वैयक्तिकता प्रदान करती है। इस लेख में आप जानेंगे कि वास्तु शास्त्र के अनुसार कैंडल स्टैंड किस दिशा में रखना चाहिए।किसी भी घर की साज-सज्जा का एक आकर्षक स्पर्श कैंडल स्टैंड होते हैं। वे क्षेत्र को आरामदायक और स्वागत योग्य वातावरण प्रदान करते हैं.

Next Story