Top
Begin typing your search...

सेक्स के दौरान जब पड़ा महिला को दिल का दौरा, और फिर हुआ ये हाल

सेक्स के दौरान जब पड़ा महिला को दिल का दौरा, और फिर हुआ ये हाल
X
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print

नई दिल्ली: कई स्टडीज ऐसा दावा करती हैं कि सेक्स से हमारे शरीर को बहुत फायदे होते हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं ये किसी इंसान की जिंदगी भी खतरे में डाल सकता है. एक महिला ने ऑनलाइन वेबसाइट रेडिट पर वन नाइट स्टैंड की सेक्सुअल एक्टिविटी के बाद अचनाक आए कार्डिएड एपिसोड के बारे में बताया है.

महिला ने बताया, 'कुछ दिनों पहले मैं अपनी एक दोस्त की शादी में गई थी. इस दौरान मेरी मुलाकात एक शख्स से हुई. हालांकि हम सोशल मीडिया पर एक दूसरे को करीब एक साल से जानते थे. शादी में हमने जमकर डांस किया और ढेर सारी बातें की. पार्टी खत्म होने के बाद मैं उसके साथ एक होटेल के रूम में चली आई और हम एक दूसरे के काफी करीब आ गए. हमारे बीच सेक्सुअल एक्टिविटी बहुत अच्छी रही.'

महिला ने आगे कहा, 'सेक्स के बाद मेरे सीने में अचानक दर्द उठने लगा. मेरा दिल जोर से धड़क रहा था. सिर चकराने लगा और सांस लेने में दिक्कत हो रही थी. मेरे साथ ऐसा पहले कभी नहीं हुआ था. यकीन करना मुश्किल था कि मुझे पैनिक अटैक या दिल का दौरा पड़ रहा है. फिर मुझे अचानक याद आया कि मैं एक ऐसी दवा ले रही हूं जो हृदय संबंधी समस्याएं बढ़ा सकती है. अपनी हार्ट रेट को मॉनिटर करने के लिए मैंने अगस्त में दो ईसीजी भी कराए थे जिसमें सब ठीक था.'

महिला ने आगे बताया, 'अच्छी बात ये थी कि उस वक्त होटेल रूम में मेरे साथ एक समझदार शख्स मौजूद था. उसने फौरन मेरी कमर को रगड़ना शुरू कर दिया. मुझे शांत रखा और जो कुछ हो रहा था उसके बारे में बात की. हम कई घंटों तक नहीं सोए. लेकिन फिर अचानक दर्द कम हुआ और मुझे राहत मिली. सुबह हमने एक दूसरे को गुडबाय कहा और फिर मैं सीधे डॉक्टर से जाकर मिली.'

डॉक्टर्स ने जांच करने के बाद महिला को बताया कि उसका EKG एकदम नॉर्मल था, लेकिन उसे जल्द से जल्द किसी कार्डियोलॉजिस्ट से मिलने की जरूरत है. इसके बाद महिला ने अगले ही दिन एक कार्डियोलॉजिस्ट से संपर्क किया और इस घटना के बारे में विस्तार से बताया. महिला की इस आपबीती पर कमेंट बॉक्स में एक यूजर ने लिखा, 'हृदय संबंधी ऐसी घटनाएं इंटरकोर्स के दौरान अक्सर हो जाती हैं. यह काफी कॉमन हैं, इसलिए इसे नजरंअंदाज बिल्कुल ना करें. ऐसे में आप किस प्रकार की दवाओं का सेवन कर रहे हैं, यह भी एक गंभीर विषय बन जाता है.'

Shiv Kumar Mishra
Next Story
Share it