लाइफ स्टाइल

लिंग उत्सव में शामिल होकर महिलाओं ने खींचीं इस तरह तस्वीर

माजिद अली खां
10 Jan 2021 10:17 AM GMT
लिंग उत्सव में शामिल होकर महिलाओं ने खींचीं इस तरह तस्वीर
x

आपने कई सारे उत्सवों और पर्वों के बारे में सुना होगा, लेकिन क्या आपने कभी पेनिस फेस्टिवल के बारे में सुना है। जी हां, आपको जानकर आश्चर्य होगा कि ये फेस्टिवल, जापान में मनाया जाता है।

आपको बता दें कि इस पर्व को जापान में कई नामों जैसे पेनिस फेस्टिवल, कानामारा मस्तुरी या फेस्टिवल ऑफ स्टील फाल्लूकस के नाम से भी जानते हैं। यह पर्व हर साल अप्रैल महीने में पहले इतवार को कन्यामा श्राइन में मनाया जाता है। इस पर्व में प्रजननता और पेनिस की पूजा की जाती है।


तस्वी‍र में महिलाएं पेनिस के आकार की कैंडी खा रही हैं। ये वाकई में अनोखा है। इस चित्र में एक महिला पेनिस के मॉडल के साथ पोज़ दे रही है जिससे साफ होता है कि वहां के लोग इसे कितना ज्‍यादा एंजाय करते हैं!!

इस तस्‍वीर में भी दो लड़कियां पेनिसनुमा कैंडी के फ्लेवर का स्‍वाद ले रही हैं। अजीब चश्‍मे के साथ इस महिला ने पेनिस कैंडी का स्‍वाद लिया और आराम से तस्‍वीर भी उतरवा ली।


जापान के इस त्योहार को Kanamara festival के नाम से जापान में जाना जाता है. इस फेस्टिवल में बड़ी संख्या में लोग इकठ्ठा होते हैं और फिर उसके बाद लड़की से लिंग का एक आकर तैयार करते हैं, जिसका वजन तकरीबन 280 किलों के करीब होता है.

इस लिंग बनाने के बाद उसे पूरे शहर में घुमाया जाता है. जिसके बाद उसे मंदिर में स्थापति करते हैं और पिछले साल बनाया गया लिंग का विसर्जन कर देते हैं

माजिद अली खां

माजिद अली खां

माजिद अली खां, पिछले 15 साल से पत्रकारिता कर रहे हैं तथा राजनीतिक मुद्दों पर पकड़ रखते हैं. 'राजनीतिक चौपाल' में माजिद अली खां द्वारा विभिन्न मुद्दों पर राजनीतिक विश्लेषण पाठकों की सेवा में प्रस्तुत किए जाते हैं. वर्तमान में एसोसिएट एडिटर का कर्तव्य निभा रहे हैं.

Next Story