भिंड

आपसी एकता एवम संगठन को मजबूत करने से ही समाज में न्याय एवं शांति की स्थापना होगी : रनसिंह परमार

Shiv Kumar Mishra
25 Sep 2021 3:43 AM GMT
आपसी एकता एवम संगठन को मजबूत करने से ही समाज में न्याय एवं शांति की स्थापना होगी : रनसिंह परमार
x

शिवपुरी , मध्य प्रदेश । अन्याय से मुक्ति के लिए समाज को एकजुट होना बहुत जरूरी है एकता परिषद का प्रयास हे कि प्रत्येक गांव में आदिवासी समाज एक साथ मिलकर सामूहिक रूप से गांव की समस्याओं को लेकर चर्चा करे एवम उन्हें हल करने की दिशा में काम करे गांव गांव से लोग इकठ्ठे होकर अपनी आवाज को प्रशासन तक पहुंचाने का काम करे । पिछले दो साल से हम सभी लगातार प्रकातिक आपदा झेल रहे हैं।

पहले कोरोना महामारी ने गरीबों पर कहर बरपाया और इस साल अति वर्षा के कारण गरीब समुदाय को दुख झेलना पड़ा है कई गांव में हमने जाकर देखा कि आदिवासियों के कच्चे मकान पानी के कारण पूरी तरह नष्ट हो गए और कई परिवारों को रात रात भर बिना छत के नीचे पानी में रहने को मजबूर होना पड़ा अगर सरकार समय रहते सभी को पक्के आवास उपलब्ध करा देती तो शायद उन्हें यह तकलीफ झेलनी पड़ती ऐसी कठिन परिस्थितियों में एकता परिषद द्वारा देश के 100 जिलों में न्याय एवं शांति पदयात्रा ओं का आयोजन किया जा रहा है।


इन यात्राओं का मुख्य उद्देश्य ही है कि गरीबों को न्याय कैसे मिले जब तक गरीबों को न्याय नहीं मिलेगा जब तक समाज में शांति लाना मुश्किल है इसलिए आप सभी से निवेदन है गांव गांव में संगठन का निर्माण करें और अपनी समस्याओं को मिलजुल कर हल करने का प्रयास करें संगठन आपके साथ पूरी तरह से खड़ा है उक्त बातें आज एकता परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री राम सिंह परमार ने शिवपुरी जिले में चल रही न्याय एवं शांति पदयात्रा के दौरान ग्राम मदनपुर में कहीं।


ज्ञात हो कि एकता परिषद के नेतृत्व में देश के 100 जिलों में न्याय एवं शांति पथ यात्राओं का आयोजन किया जा रहा है आज की इस पदयात्रा शिवपुरी जिले के बदरवास ब्लॉक के पथरिया गांव से 21 सितंबर को सुरु हुई थी इस पदयात्रा का समापन भी अन्य पदयात्रो की तरह 2 अक्टूबर को होगा । आज के कार्यक्रम को एकता परिषद के प्रांतीय अध्यक्ष श्री डोंगर भाई ,भोपाल से आई प्रीति बहन ने भी संबोधित किया । कार्यक्रम का संचालन एकता परिषद शिवपुरी के जिला संयोजक रामप्रकाश शर्मा जी ने किया ।

Next Story