भोपाल

50 हजार शिक्षकों की भर्ती की जाएगी - शिक्षा मंत्री

Shiv Kumar Mishra
7 Dec 2022 1:55 PM GMT
50 हजार शिक्षकों की भर्ती की जाएगी - शिक्षा मंत्री
x

मध्य प्रदेश के शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार बुधवार को सीहोर जिले के आष्टा पहुंचे थे. यहां उन्होंने सीएम राइज स्कूल का निरीक्षण किया. साथ ही बच्चों से बातचीत की. इस दौरान अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए.

दरअसल, शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार आज सीहोर के आष्टा में जैन समाज के पंचकल्याणक महोत्सव में शामिल होने के लिए पहुंचे थे. इसके बाद वह सीएम राइज स्कूल का औचक निरीक्षण करने पहुंच गए. इस दौरान बीजेपी कार्यकर्ता मौजूद रहे और मंत्री का भव्य स्वागत किया. वहीं, शिक्षा मंत्री ने स्कूल में शिक्षकों की भर्ती को लेकर बड़ा बयान दिया.

CM की महत्वाकांक्षी योजना

उन्होंने कहा कि हम पिछले साल और इस साल मिलाकर लगभग 50 हजार शिक्षकों की भर्ती करने जा रहे हैं. ऐसे ही शिक्षकों की भर्ती आगे भी करेंगे. हर साल चार से पांच हजार शिक्षक रिटायर हो जाते हैं. पद खाली हो जाते हैं. फिर यह नीति बना लेंगे कि उनको भरने के लिए निरंतर भर्ती प्रक्रिया जारी रखेंगे.

बच्चों को सभी सुविधा, अच्छी शिक्षा, खेल का मैदान यह सब हम कैसे दे सकें, इसके लिए भी काम शुरू कर दिया गया है. अच्छे स्तर की शिक्षा दो से तीन सालों में सीएम राइज स्कूलों में दे सकेंगे. सीएम राइज स्कूल हमारे सीएम की महत्वाकांक्षी योजना है.

भोपाल में CM ने कहा था- 50 हजार शिक्षकों की होगी भर्ती

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान मंगलवार को भोपाल के सुभाष स्कूल में आयोजित अनूगूंज कार्यक्रम में शामिल हुए थे. इस कार्यक्रम में सीएम ने सरकारी स्कूल और सीएम राइज स्कूल का महत्व बताया. इसके साथ ही 50 हजार शिक्षकों की भर्ती की घोषणा की.

इसके अलावा सीएम ने एमपी के सरकारी स्कूलों को इतना उन्नत बनाने की बात कही कि प्राइवेट स्कूलों की जगह लोग सरकारी स्कूलों में अपने बच्चो का एडमिशन कराएंगे. आने वाले तीन साल में सीएम राइज स्कूल प्राइवेट स्कूलों को पीछे छोड़ देंगे.

Next Story