भोपाल

मौत ऐसी आई कि नहीं दिया संभलने का मौका, जब तक कुछ समझ पाते ठहर चुकी थीं सांसे

Shiv Kumar Mishra
18 July 2022 7:32 AM GMT
मौत ऐसी आई कि नहीं दिया संभलने का मौका, जब तक कुछ समझ पाते ठहर चुकी थीं सांसे
x

मध्यप्रदेश के धार जिले में मौत का मंजर जिस किसी ने भी देखा उसकी रूह कांप गई। यहां एक बस 25 फीट नीचे नर्मदा नदी में समा गई। जिस समय हादसा हुआ बस में 50 लोग सवार थे। इसमें अब तक 12 शवों को नदी से बाहर निकाला जा चुका है। वहीं 11 लोगों बचाया गया है। मौके पर बचाव व राहत कार्य अभी भी जारी है।

दूसरे वाहन को बचाने के कारण हुआ हादसा

जानकारी के मुताबिक, खलघाट में हादसे से पहले बस ने 10 मिनट का ब्रेक लिया था, जिसके बाद खलघाट से बस निकली और सुबह पौने 10 बजे नर्मदा में गिरी गई। बताया जा रहा है कि हादसा सामने से रॉन्ग साइड से आ रहे वाहन को बचाने के दौरान हुआ। एक्सीडेंट रोकने की कोशिश में बस चालक नियंत्रण खो बैठा और बस पुल की रैलिंग तोड़ती हुई नदी में जा गिरी।

हादसे के बाद बस के परखच्चे उड़ गए। बस को जब क्रेन की मदद से बाहर निकाला गया, तो उसमें कई लोग फंसे हुए थे। इस हादसे के बाद मौके पर धामनोद पुलिस एवं खलटाका पुलिस मोर्चा संभाले हुए हैं, बचाव के लिए गोताखोर लगे हुए हैं। NDRF की टीम भी राहत बचाव के लिए मौके पर पहुंची है। इंदौर कमिश्नर पवन कुमार शर्मा ने धार और खरगोन के कलेक्टर्स को घटना स्थल पर पहुंचने के निर्देश दिए हैं।

हादसा इतनी जल्दी में हुआ किसी को संभलने का मौका तक नहीं मिला। जब तक यात्री कुछ समझ पाते बस पुल की दीवार को तोड़ते हुए नर्मदा नदी में गिर गई और पूरी तरह से डूब गई। इस कारण यात्रियों को बचने का एक भी मौका नहीं मिला।

हादसे के बाद से मौके पर बचाव कार्य जारी है। करीब 15 लोगों को बचा लिया गया है। हालांकि अभी भी 25 से 27 लोग लापता बताए जा रहे हैं। गोताखोर लगातार नदी में बचाव अभियान चला रहे हैं।

Next Story