भोपाल

MP के 9 जिले लॉकडाउन,भोपाल में पहला कोरोना का मामला आया सामने

Sujeet Kumar Gupta
23 March 2020 2:41 AM GMT
भोपाल के कलेक्टर तरूण कुमार पिथोडे ने बताया, 'भोपाल में रविवार को एक युवती कोरोना वायरस से संक्रमित पाई गई. वह तीन दिन पहले लंदन से भोपाल लौटी थी. 17 मार्च को लंदन से दिल्ली पहुंची. उसके बाद 18 मार्च को वह भोपाल आई.

भोपाल। कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण और दहशत के बीच और इसे फैलने से रोकने के लिए एमपी के 9 जिले लॉकडाउन करने का फैसला किया गया है. इनमें भोपाल, जबलपुर, सिवनी, बालाघाट, बैतूल, ग्वालियर, छिन्दवाड़ा, रतलाम और नरसिंहपुर हैं. इन नौ जिलों में से नरसिंहपुर में 14 दिनों तक लॉकडाउन रहेगा, जबकि भोपाल को 31 मार्च तक लॉकडाउन कर दिया गया है और बाकी सात जिलों को दो या तीन दिनों तक बंद किया जाएगा।

कोरोना के प्रकोप से अभी तक बचे हुए भोपाल को भी अब इस वायरस ने चपेट में ले लिया है शुक्रवार को ही पहला मामला सूबे में सामने आया था भोपाल में एक 26 साल की युवती कोरोना पॉजिटिव मिली है. यह भोपाल में कोरोना का पहला मामला बताया जा रहा है. अब मध्यप्रदेश में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर पांच हो गई है।

भोपाल के कलेक्टर तरूण कुमार पिथोडे ने बताया, 'भोपाल में रविवार को एक युवती कोरोना वायरस से संक्रमित पाई गई. वह तीन दिन पहले लंदन से भोपाल लौटी थी. 17 मार्च को लंदन से दिल्ली पहुंची. उसके बाद 18 मार्च को वह भोपाल आई.' उन्होंने कहा कि इस लड़की के नमूने कल जांच के लिए भेजे गए थे और जांच में उसके संक्रमित होने का पता चला है.

पिथोडे ने बताया कि इस महिला के घर एवं आसपास के इलाके को भी सैनिटाइज कर दिया गया है. स्थिति को देखते हुए भोपाल जिले में तत्काल प्रभाव से लॉकडाउन घोषित कर दिया गया है. यह लॉकडाउन 24 मार्च की रात 12 बजे तक रहेगा. इसमें किसी भी व्यक्ति को अपने घर से बाहर निकलने की अनुमति नहीं होगी. जिले की सभी सीमाएं सील की गई हैं. किसी भी माध्यम सड़क एवं रेल से जिले की सीमाओं में बाहरी लोगों का आवागमन प्रतिबंधित किया गया है.

Next Story